Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Shane Warne ने फिरकी से मचाया दक्षिण अफ्रीका पर...

Cricket Viral Video: Shane Warne ने फिरकी से मचाया दक्षिण अफ्रीका पर कहर, आधी टीम को पवेलियन भेज दिलाई थी टीम को जीत…देखें Video

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व फिरकी गेंदबाज शेन वॉर्न ने अपनी घूमती गेंद पर बल्लेबाजों को जमकर नचाया है। लेकिन एक मैच ऐसा है जहां शेन वॉर्न ने दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजों को अपने घुटने पर ला दिया है। दरअसल, साल 2001 में ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर थी। जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम को को अकेल ही समेट दिया था और ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत दिलाई थी।

शेन वॉर्न ने दक्षिण अफ्रीका पर ढाया था कहर 

दरअसल, साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में टेस्ट मैच खेला जा रहा था। इस मैच में की पहली बार में साउथ अफ्रीका ने 239 रन बनाए। पहली पारी में शेन वॉर्न को सिर्फ दो विकेट मिले। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 382 रन बनाए। जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम ने विशाल स्कोर बनाया।

AlsoRead: RCB VS KKR IPL 2023: बैंगलोर में कोलकाता की ‘रॉयल’ जीत, Varun-Andre के सामने नहीं टिक पाई कोहली एंड कंपनी

वॉर्न ने अफ्रीका की आधी टीम को समेटा 

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 473 रन बनाए। लेकिन अफ्रीका को 473 रनों पर रोकने में सबसे बड़ा योगदान शेन वॉर्न का रहा। शेन वॉर्न ने इस मैच में किफातीय गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए। वॉर्न ने दक्षिण अफ्रीका के अहम बल्लेबाज हर्षल गिब्स, ग्रीम स्मिथ जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत हासिल की। शेन वॉर्न की इस शानदार का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

शेन वॉर्न का आईपीएल करियर 

शेन वॉर्न के टेस्ट इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसने वॉर्न ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 708 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 बार 5 या उससे अधिक बल्लेबाजों को आउट किया है तो वहीं 10 बार 10 बल्लेबाजों को एक साथ आउट किया है। वहीं टेस्ट में वॉर्न का बेस्ट बॉलिग स्कोर 71 रन देकर 8 बल्लेबाजों को आउट करना रहा है।

Also Read: RCB VS KKR IPL 2023: बैंगलोर में कोलकाता की ‘रॉयल’ जीत, Varun-Andre के सामने नहीं टिक पाई कोहली एंड कंपनी

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories