Thursday, October 24, 2024
Homeस्पोर्ट्सCricket Viral Video: जब Virender Sehwag ने तोड़ा था Sachin Tendulkar का...

Cricket Viral Video: जब Virender Sehwag ने तोड़ा था Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड, 25 गेंदों में जड़ दिए थे 142 रन

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की वो पारी सभी क्रिकेट फैंस को याद होगी, जब सचिन तेंदुलकर के बाद उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया और सचिन तेंदुलकर के वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। साल 2011 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का चौथा वनडे मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली।

वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की धुनाई कर जड़ा था दोहरा शतक

वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में 219 रनों की पारी खेलकर क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी थी। वीरेंद्र सहवाग की इस शानदार बल्लेबाजी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। फैंस उनकी इस पारी की जमकर तारीफ करते हैं। वीरेंद्र सहवाग ने इस मैच में 148 गेंदों पर 219 रन बनाए। इस दौरान वीरेंद्र सहवाग ने 25 चौके और 7 छक्के लगाए। यानी वीरेंद्र सहवाग ने 142 रन सिर्फ ब्राउंड्री से बनाए। इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आज भी वायरल होता रहता है।

ये भी पढ़ें: IPL Viral Video: Brendon Mccullum ने आईपीएल के पहले सीजन में खेली थी आतिशी पारी, महज 23 गेंदों पर लगाए थे 118 रन

सहवाग के दोहरा शतक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वीरेंद्र सहवाग के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 418 रनों का विशाल स्कोर बनाया और वेस्टइंडीज को मैच जीतन के लिए 419 रनों का टारगेट दिया। लेकिन वेस्टइंडीज की टीम 49.2 ओवर में 265 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारतीय टीम यह मुकाबला 153 रनों से जीत गई। लेकिन करीब 12 साल पहले वीरेंद्र सहवाग के बल्ले से खेली गई यह शतकीपय पारी आज भी फैंस के दिमाग में रहती है। जिसका वीडियो हर समय सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

ऐसा रहा है वीरेंद्र सहवाग का वनडे इंटरनेशनल करियर

वीरेंद्र सहवाग के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए कुल 251 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें वीरेंद्र सहवाग ने 35.06 की औसत से 8273 रन बनाए हैं. इस दौरान वीरेंद्र सहवाग ने 16 शतक और 38 अर्धशतक लगाए हैं। इसमें वीरेंद्र सहवाग का एक दोहरा शतक भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: IPL Viral Video: Brendon Mccullum ने आईपीएल के पहले सीजन में खेली थी आतिशी पारी, महज 23 गेंदों पर लगाए थे 118 रन

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories