Sunday, October 20, 2024
Homeस्पोर्ट्सCricket Viral Video: जब सचिन तेंदुलकर ने अर्जुन को अपने हाथों से...

Cricket Viral Video: जब सचिन तेंदुलकर ने अर्जुन को अपने हाथों से दिया था अवार्ड, इन टीमों के बीच खेला गया था मुक़ाबला

Date:

Related stories

Sachin Tendulkar: क्रिकेट में कुछ पल बेहद खास होते हैं, और यह तब और भी ज्यादा स्पेशल बन जाते हैं जब उस लम्हे में आपका कोई अपना साथ हो। ऐसा ही एक वाक्या आईपीएल 2023 के मैच के दौरान देखने को मिला था जब अर्जुन तेंदुलकर को अपने पिता और महान क्रिकेटर सचिन के हाथों अवार्ड दिया गया था।

अर्जुन ने किया था कमाल का प्रदर्शन

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2023 एक मैच के दौरान कमाल का प्रदर्शन करते हुए खूब सुर्खियां बटोरी थी। आईपीएल के एक मैच में Mumbai Indians और Sunrisers Hyderabad के बीच खेले गए मैच में अर्जुन ने गेंद से कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी। इस दौरान अर्जुन ने गेंदबाजी करते हुए 2.5 ओवरों में कुल 18 रन दिए थें।

ड्रेसिंग रूम तालियों से उठा था गूंज

अर्जुन तेंदुलकर की शानदार गेंदबाजी ने मुंबई की टीम को जीत दिला दी थी जिसके बाद मैन ऑफ़ द मैच के अवार्ड को लेकर पहुंचे सचिन तेंदुलकर को देखकर पूरा कमरा ताली की गड़गड़ाहट से गूंज उठा था। आपको बता दें कि सचिन ने पहली बार इतने बड़े स्तर पर अपने बेटे को कोई अवार्ड दिया था।

सचिन हैं विश्व क्रिकेट के बादशाह

सचिन तेंदुलकर का नाम दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार हैं। आपको बता दे कि सचिन के नाम विश्व क्रिकेट में अनगिनत रिकॉर्ड है। सचिन ने अपने करियर में कुल 200 टेस्ट और 463 वनडे मुकाबले खेले हैं, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है । सचिन टेस्ट क्रिकेट में 200 मैच खेलने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। सचिन शतकों का शतक पूरा करने वाली भी दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। आपको बता दें कि सचिन ने टेस्ट में 51 तो वनडे में 49 शतक लगाएं हैं। पिता की राह पर चलने वाले अर्जुन भी जल्द ही क्रिकेट में नए कीर्तिमान जरूर रचेंगे। अर्जुन ने इसी साल आईपीएल सीजन 16 में मुंबई के लिए अपना डेब्यू मैच खेला था। हालांकि अर्जुन का डेब्यू मैच इतना शानदार नहीं रहा था।अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ हुए मैच में दो ओवर में ही 17 रन लुटा दिए थें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories