Home स्पोर्ट्स Cricket Viral Video: Yuvraj Singh की वो पारी जो Stuart Broad के...

Cricket Viral Video: Yuvraj Singh की वो पारी जो Stuart Broad के लिए रही सजा, 10 गेंदों पर जड़े थे 54 रन, देखें वीडियो

0
Cricket Viral Video
Cricket Viral Video

Cricket Viral Video: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने बल्ले से पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई। युवराज सिंह के आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण में छह छक्के सभी क्रिकेट फैंस को याद होंगे। युवराज सिंह पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए। जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

युवराज सिंह ने टी-20 इंटरनेशनल में लगाया है सबसे तेज अर्धशतक

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम इंग्लैंड टीम के साथ ग्रुप मैच खेल रही थी। इस मैच में भारतीय टीम मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह का शो देखने को मिला, जब युवराज सिंह ने स्टुअड ब्रांड की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए, जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल रहता है फैंस उनकी यह बल्लेबाजी देखने के लिए आज भी बेताब रहते हैं। युवराज सिंह ने इस मैच में टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक भी बनाया था।

युवराज सिंह के छह छक्के का वीडियो अभी भी वायरल

युवराज सिंह ने इस मैच में महज 16 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली थी। युवराज सिंह ने 7 छक्के और तीन चौके लगाए। यानी युवराज सिंह ने 54 रन सिर्फ 10 गेंदों पर बनाए। बता दें कि पारी का 19वां ओवर स्टुअड ब्रांड करने आए, लेकिन 19वां ओवर शुरू होने से पहले युवराज सिंह की इंग्लैंड के खिलाड़ी एंड्र्यू फ्लिंटॉफ से बहस हो गई, जिसके बाद गुस्से में आए युवराज सिंह ने एक के बाद एक लगातार छह छक्के जड़कर टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया और छह छक्के और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। युवराज सिंह इस धमाकेदार बल्लेबाजी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

Also Read: LSG VS PBKS IPL 2023: जम्मू कश्मीर के गेंदबाज Yudhvir Singh Charak ने किया कमाल, अपने रफ्तार से बल्लेबाजों को चौंकाया

युवराज सिंह का टी-20 इंटरनेशनल करियर

युवराज सिंह के टी-20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 58 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें युवराज सिंह ने 28 की औसत से 1177 रन बनाए हैं। इस दौरान युवराज सिंह ने 8 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है। युवराज सिंह का टी-20 इंटरनेशनल में बेस्ट स्कोर नाबाद 77 रन रहा है।

Also Read: LSG VS PBKS IPL 2023: जम्मू कश्मीर के गेंदबाज Yudhvir Singh Charak ने किया कमाल, अपने रफ्तार से बल्लेबाजों को चौंकाया

Exit mobile version