Tuesday, October 22, 2024
Homeस्पोर्ट्सCricket World Cup Qualifier 2023 :श्रीलंका ने विश्व कप के लिए किया...

Cricket World Cup Qualifier 2023 :श्रीलंका ने विश्व कप के लिए किया क्वालिफाई ,इस टीम को मात देकर Main Draw में बनाई जगह

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Cyclone Dana से निपटेगी Odisha और Mamata Banerjee की बंगाल सरकार! जानें किन प्रमुख जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट?

Cyclone Dana: पश्चिम बंगाल और ओडिशा (Odisha) राज्य के तटीय इलाकों के लिए आगामी दिन बेहद चुनौती भरे हो सकते हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक 24 अक्टूबर यानी गुरुवार को चक्रवाती तूफान 'दाना' (Cyclone Dana) पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों से टकरा सकता है।

Cricket World Cup Qualifier 2023:इस साल का क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में होने वाला है। इन दिनों जिबाम्बे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर के matches चल रहें हैं। सभी टीमें आगामी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए जद्दोजहद कर रही हैं। इसी बीच 1996 की वर्ल्ड कप चैंपियन श्रीलंका ने आने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। श्रीलंका ने सुपर 6 के मुकाबले में जिम्बाम्बे को 9 विकेटों से हराकर वर्ल्ड कप के मेन ड्रा में जगह सुनिश्चित कर लिया।

तिक्षाणा और मधुशंका ने निभायी अहम भूमिका

श्रीलंका के लिए गेंदबाज तिक्षाणा और मधुशंका ने टीम के जीत में अहम भूमिका निभायी। महेश तिक्षाणा ने अपने शानदार गेंदबाजी के दम पर जिम्बाम्बे के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। महेश तिक्षाणा ने कुल 8.2 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट लिए जबकि मधुशंका के खाते में कुल 3 विकेट आये । वहीं अगर बल्लेबाजों की बात करें तो पाथुम निशंका ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 102 गेंदों में 101 रन बनाये तो वही दिमुथ करुणारत्ने ने 56 गेंदों में कुल 30 रन बनाएं।

ये भी पढ़ें:Wimbledon में ये बाज करता है कोर्ट की देखरेख ,खासियत जानकर आप भी हो जायेंगे फैन

पहली बार क्वालीफायर के जरिये किया क्वालीफाई

श्रीलंका ने इतिहास में पहली बार क्वालीफायर के जरिये क्वालीफाई किया है। गौरतलब है कि वनडे रैंकिंग में निचले पायदान पर रहने के कारण श्रीलंका को क्वालीफायर खेलना पड़ा। श्रीलंका की टीम इससे पहले 2007 और 2011 में उपविजेता रह चुकी है जबकि 1996 में अपनी सरजमीं पर उसने ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहला वर्ल्ड कप जीता था। इसी के साथ जिम्बाम्बे में चल रहे विश्व कप क्वालीफायर के जरिये क्वालीफाई करने वाली यह पहली टीम भी बन गयी है।


अगस्त -सितम्बर के महीने में खेलना है एशिया कप


श्रीलंका की टीम ने पिछले बार हुए एशिया कप में पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी जीती थी। इस बार एशिया कप श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में होने जा रहा है । ऐसे में देखना होगा कि क्या श्रीलंका की टीम पिछले बार के इतिहास को दोहराने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

ये भी पढ़ें:Health Tips: बार्ले ग्रास जूस पीने से खत्म होंगी शुगर, हार्ट जैसी गंभीर बीमारियां, इसके फायदे देख चौंक जाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories