Tuesday, October 22, 2024
Homeस्पोर्ट्सCWC Qualifiers 2023:वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम हुई उलटफेर की शिकार ,स्कॉटलैंड के...

CWC Qualifiers 2023:वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम हुई उलटफेर की शिकार ,स्कॉटलैंड के हाथों हारकर विश्व कप खेलने का सपना हुआ चकनाचूर

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Cyclone Dana से निपटेगी Odisha और Mamata Banerjee की बंगाल सरकार! जानें किन प्रमुख जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट?

Cyclone Dana: पश्चिम बंगाल और ओडिशा (Odisha) राज्य के तटीय इलाकों के लिए आगामी दिन बेहद चुनौती भरे हो सकते हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक 24 अक्टूबर यानी गुरुवार को चक्रवाती तूफान 'दाना' (Cyclone Dana) पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों से टकरा सकता है।

CWC Qualifiers 2023:वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम टीम एक बार फिर बड़े उलटफेर का शिकार हो गयी है। जिम्बाम्बे में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स  में कल शनिवार (1 जुलाई )को स्कॉटलैंड ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए दो बार की चैंपियन वेस्ट इंडीज को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया। ऐसा पहली बार है जब वेस्ट इंडीज की टीम किसी भी आईसीसी वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होगी।

गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में नाकाम

जिम्बाम्बे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए सुपर सिक्स के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी  करने का फैसला किया।निर्धारित 43.1 ओवर में उसने अपने शानदार गेंदबाज़ी के दम पर वेस्ट इंडीज को महज 181 रनों पर समेट दिया । इसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम ने 43.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।  एक वक़्त ऐसा था जब वेस्ट इंडीज की टीम 30 रन पर चार विकेट खोकर अपने हार बचाने के लिए जूझ रही थी। बल्लेबाजी करने आए जॉनसन चार्ल्स और शामराह ब्रूक्स खाता भी नहीं खोल पाएं। इसके बाद सनहोल्डर और रोमारियो शेफर्ड ने वेस्ट इंडीज को 150 रनों के पार पहुंचाया। गेंदबाजी में भी जेसन होल्डर ने क्रिस्टोफर मैकब्राइड को शून्य पर आउट कर वेस्ट इंडीज के लिए उम्मीद जगाई पर स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने इसके बाद शानदार बल्लेबाजी कर वेस्ट इंडीज की सारी उम्मीदों को धूमिल कर दिया।

ये भी पढ़ें:Asian Games 2023 में शिखर धवन करेंगे वापसी! इस टूर्नामेंट में मिल सकती है कप्तानी

स्कॉटलैंड की शानदार बल्लेबाजी

स्कॉटलैंड की तरफ से ब्रैडमैन मैकमुलेन ने 106 गेंदों पर 69 रन बनाएं जबकि मैथ्यू क्रॉस 107 गेंदों पर 74 रन और कप्तान रिची बेरिंगटन ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया।

दो बार रह चुकी है चैंपियन

वेस्ट इंडीज की टीम साल 1975 और 1979 में चैंपियन रह चुकी है। हालांकि 1983 वर्ल्ड कप में वह लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी,जहाँ उसे भारत के हाथो हार का सामना करना पड़ा था। अगर वेस्ट इंडीज के हालिया प्रदर्शन की बात की जाए तो निश्चित रूप से पिछले कुछ सालों से टीम खासकर वनडे में वेस्ट इंडीज की टीम साल 1975 और 1979 में चैंपियन रह चुकी है। हालांकि 1983 वर्ल्ड कप में वह लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी,जहाँ उसे भारत के हाथो हार का सामना करना पड़ा था। अगर वेस्ट इंडीज के हालिया प्रदर्शन की बात की जाए तो टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जरूर जीता है पर 50-50 फॉर्मेट में पूरी तरह फिसड्डी साबित हुई है।

ये भी पढ़ें:Disha Patani की इन फोटोस ने हाई किया इंस्टाग्राम का पारा , लाल रंग में और निखरी खूबसूरती

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories