Home स्पोर्ट्स FIFA U-20 World Cup: अर्जेंटीना को मिली फीफा वर्ल्ड कप 2023 की...

FIFA U-20 World Cup: अर्जेंटीना को मिली फीफा वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी, जानें कब से शुरू होगा टूर्नामेंट

0
FIFA U-20 World Cup
FIFA U-20 World Cup

Fifa U-20 World Cup 2023: फीफा वर्ल्ड कप कप 2023 को लेकर फुटबॉल फैंस में अलग उत्साह रहता है। फैंस बेसब्ररी से फीफा वर्ल्डकप का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच फीफा वर्ल्ड कप 2023 अंडर-20 को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। इस बार के फीफा वर्ल्ड की मेजबानी इंडोनेशिया से छीनकर अर्जेंटीना के हाथों में चली गी है। इसकी घोषणा फुटबॉल शासी निकाय ने की।

अर्जेंटीना को मिली फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी 

अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी सौंपने का फैसला फीफा परिषद ब्यूरो ने अर्जेटीना की ओर से बोली प्रस्तुत करने के बाद लिय गया, जिसके बाद फुटबॉल शासी निकाय ने इसकी पुष्टि की। बता दें कि फीफा प्रतिनिधिमंडल ने यह फैसला दक्षिण अमेरिकी देश का निरीक्षण करने के बाद लिया था।

Also Read: MI VS KKR IPL 2023: ‘घायल शेर’ ने की मुंबई की जमकर कुटाई, लंगड़ाते हुए Venkatesh Iyer ने ठोक दी सेंचुरी

फीफा वर्ल्ड कप 2023 अंडर-20 का आयोजन 20 मई से 11 जून तक होना है। साल 2001 के बाद पहली बार अर्जेंटीना फीफा वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करेगा। फीफा वर्ल्ड कप 2023 अंडर-20 का ऑफिशियल ड्रा 21 अप्रैल को ज्यूरिख में फीफा मुख्यालय में आयोजित होगा।

Also Read: बंदर की तरह उछल कर Ajinkya Rahane ने रोकी बाउंड्री, शानदार फील्डिंग देख भौचक्की रह जाएंगी आंखें…देखें Video

दोहा की बैठक में लिया गया फैसला 

बता दें कि जी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक कतर के दोहा में फीफा कमेटी की बैठक हुई, जिसमें इंडोनेशिया की जगह फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन अर्जेंटीना में कराने पर सहमति बनी। यह बैठक फीफा वर्ल्ड कप कमेटी की अध्यक्ष जियानी इनफेंटिनो की अक्ष्यता में हुई थी। बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।

Also Read: MI VS KKR IPL 2023: ‘घायल शेर’ ने की मुंबई की जमकर कुटाई, लंगड़ाते हुए Venkatesh Iyer ने ठोक दी सेंचुरी

Exit mobile version