Home स्पोर्ट्स FIFA Women’s World Cup 2023: साउथ अफ्रीकन टीम ने रचा इतिहास, इस...

FIFA Women’s World Cup 2023: साउथ अफ्रीकन टीम ने रचा इतिहास, इस टीम को रौंदकर पहली बार वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ 16 में पहुंची

0
South Africa Women Soccer Team
South Africa Women Soccer Team

FIFA Women’s World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे फीफा महिला विश्व कप के ग्रुप जी एक एक मुकाबले में बनयाना नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका की फुटबॉल टीम ने आज यानि 2 अगस्त को खेले गए मुकाबले में युरोपियन कंट्री इटली को हराकर सुपर 16 मेंअपनी जगह पक्की कर ली।

बनयाना टीम का शानदार प्रदर्शन

‘बनयाना’ नाम से प्रसिद्ध साउथ अफ्रीका की महिला फुटबाल टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की संयुक्त मजबानी में चल रहे FIFA Women’s World Cup 2023 के प्री क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। ग्रुप जी के एक बेहद कड़े मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने युरोपियन सुपर जायंट्स इटली को हराकर अंतिम 16 मेंअपना स्थान पक्का कर लिया। आपको बता दें कि अंतिम 16 में दक्षिण अफ्रीकन टीम का सामना ग्रुप ई की टॉपर नीदरलैण्ड्स की टीम से होगा। नीदरलैण्ड्स की टीम साल 2019 में फ्रांस में खेले गए फीफा महिला विश्व कप की उपविजेता रह चुकी है।

2019 में खेला था पहला फाइनल

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम ने 2019 में पहली बार फीफा विश्व कप का कोई मैच खेला था। टीम ने चार सालों में जबरदस्त मेहनत की है और इसी का नतीजा भी रहा कि साउथ अफ्रीका ने पहली बार सुपर 16 में अपना स्थान पक्का कर इतिहास रच दिया। टीम की तरफ से 32 वें 67 वें और एक्स्ट्रा टाइम में गोल देखने को मिला जबकि इटली ने 11 वें और 74 वें मिनट में गोल किया।

पहली बार विश्व कप दो कॉन्फ़ेडरेशन में खेला जा रहा है

आपको बता दें कि ऐसा पहली दफा है जब फीफा महिला विश्व कप का आयोजन दो कन्फेडरेशंस में किया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैण्ड्स में पहली बार फीफा विमेंस वर्ल्ड कप के मैच खेले जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version