Home स्पोर्ट्स FISU World University Games: Jyoti Yarraji ने रचा इतिहास, 100 मीटर हर्डल्स...

FISU World University Games: Jyoti Yarraji ने रचा इतिहास, 100 मीटर हर्डल्स में कांस्य जीत भारत का लहराया परचम

0
JYOTI YARRAJI..
JYOTI YARRAJI..

FISU World University Games: भारत की उभरती हुई खिलाड़ी ज्योति याराजी ने चीन में खेले जा रहे वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के महिलाओं के 100 मीटर हर्डल्स में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया। भारत का यह इस प्रतिष्ठित गेम्स के 100 मीटर हर्डल्स में पहला पदक है।

चेंगडु में ज्योति ने किया कमाल

भारत की युवा एथलीट ज्योति याराजी ने चीन के शहर चेंगडु में खेले जा रहे विश्वविद्यालय गेम्स में भारत का नाम रौशन करते हुए महिलाओं की 100 मीटर हर्डल्स में कांस्य पदक जीत इतिहास रच दिया।100 meters hurdles के मुकाबले में भारत की इस होनहार खिलाड़ी ने बाकी एथलीटों को पीछे छोड़ते हुए देश की झोली में कांस्य का तमगा डाल दिया। आपको बता दें कि प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक स्लोवाकिया की विक्टोरिया फोस्टर ने ओपन नाम किया। विक्टोरिया ने 12.72 के समय के साथ सोने का तमगा जीता तो वहीं चीन की खिलाड़ी यानी वू ने 12.76 सेकंड के समय के साथ रजत पदक जीता। ज्योति इस दौरान इन दो एथलीटों से पीछे रह गयीं और 12.78 सेकंड के समय के साथ bronze medal जीता। ज्योति ने इस दौरान अपने 12.82 सेकंड के नेशनल रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया।

एशियाई चैंपियनशिप में जीता था गोल्ड मेडल

ज्योति ने इस साल जुलाई में थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में खेले गए एशियाई एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को गोल्ड दिलाया था। ज्योति ने इस दौरान जापान की खिलाड़ी आसुका तेराडा को पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण पर अपना कब्जा जमाया था। हालांकि ज्योति तब अपने राष्ट्रीय रिकॉर्ड से काफी पीछे रह गयी थीं और उन्होंने 13.09 सेकंड का समय निकलकर स्वर्ण पदक जीता था।

भारतीय खिलाड़ी कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

अगर विश्व एथेलेटिक्स में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बात की जाए तो निश्चित रूप से भारत के एथिलीट इन दिनों बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा के ओलिंपिक में स्वर्ण जीतने के बाद काफी खिलाड़ियों ने भारत को अलग-अलग competitionमें पदक दिलाये हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version