Home स्पोर्ट्स ‘Happy Birthday Mahi Bhai’,केक काटकर इस खिलाड़ी ने शानदार अंदाज में किया...

‘Happy Birthday Mahi Bhai’,केक काटकर इस खिलाड़ी ने शानदार अंदाज में किया धौनी का बर्थडे सेलिब्रेट

Rishabh pant
Rishabh pant

Happy Birthday Mahi :दुनिया के महानतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी का आज 42 वां जन्मदिन है। इस अवसर पर देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग माही का जन्मदिन ख़ास अंदाज में सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस होड़ में भारत के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत भी पीछे नहीं हैं। ऋषभ ने आज अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर अपलोड की है जिसमें वह माही के लिए बर्थडे सेलिब्रेट करते दिखाई पड़ रहे हैं।

शानदार अंदाज में किया बर्थडे सेलिब्रेट


ऋषभ पंत की एक तस्वीर आज खूब वायरल हो रही है जिसमें वह माही का बर्थडे सेलेब्रेट करते दिखाई पड़ रहे हैं। ऋषभ ने यह बर्थडे बड़े ही शानदार अंदाज में मनाया । उन्होंने कैप्शन में लिखा है , ‘हैप्पी बर्थडे माही भाई ,आप तो हो नहीं पास ,आपके लिए केक कट कर लेता हूँ मैं’। जब से यह फोटो इंस्टाग्राम पर वायरल हुई है फैंस के कमेंट रुकने के नाम नहीं ले रहें।

महेंद्र सिंह धौनी के नाम कई रिकॉर्ड


दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी रिकॉर्डों के बादशाह हैं। उन्होंने ऐसे ऐसे रिकार्ड्स बनाये हैं जिसे तोड़ पाना थोड़ा मुश्किल काम है। महेंद्र सिंह धौनी के नाम 200 वनडे में कप्तानी करने का रिकॉर्ड है और वह ऐसा करने वाले भारत के पहले कप्तान हैं।
डेब्यू करने के महज 42 पारियों में उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया था जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धौनी भारत के ऐसे पहले कप्तान है जिन्होंने भारत को क्रिकेट की सभी बड़ी ट्रॉफियां दिलाई है। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में उन्होंने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवी बार आईपीएल ट्रॉफी दिलवाने में अहम भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ें:Price Hike: महंगे टमाटरों की टेंशन हुई खत्म, अब घर पर इस तरह चंद दिनों में उगाएं ढेर सारे Tomato

ऋषभ पंत भी हैं रिकॉर्डों के शहंशाह

अगर ऋषभ पंत की बात करे तो वह भी अन्य भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में कम नहीं हैं। उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड है। ऋषभ पंत तीनो फॉर्मेटों में किसी भारतीय विकेटकीपर द्वारा विदेशी सरजमीं पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है । ऋषभ ने विदेशी सरजमीं पर टेस्ट में 159 रन और वनडे में 125 रन बनाएं हैं।

ये भी पढ़ें:ODI World Cup 2023: खिताब की जंग में श्रीलंका और नीदरलैंड की टीम के नाम पर लगी मौहर, ऐसी होगी 10 टीमें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version