Home स्पोर्ट्स Hockey: फोर नेशन टूर्नामेंट खेलने के लिए भारतीय टीम हुई स्पेन रवाना,...

Hockey: फोर नेशन टूर्नामेंट खेलने के लिए भारतीय टीम हुई स्पेन रवाना, इस दिन खेले जाएंगे मुकाबले

0
hockey
hockey

Hockey: भारत की हॉकी  टीम चार देशों के बीच होने वाली फोर नेशन टूर्नामेंट को खेलने के लिए स्पेन रवाना हो गयी है। आपको बता दें कि भारतीय टीम को एफआईएच प्रो-लीग में चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा था।

25 ,26 और 28 जुलाई को खेले जाएंगे मुकाबले

भारतीय टीम स्पेन के टेरेसा में 25-30 जुलाई  तक होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेगी। आपको बता दें कि भारत के सभी मुकाबले 25, 26 और 28 जुलाई को खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में  भाग लेने वाली टीमों में से स्पेन, नीदरलैण्ड और इंग्लैंड की टीम से भारतीय टीम खेलती नजर आएगी। भारत अपना पहला मुकाबला 25 जुलाई को स्पेन के साथ खेलेगा जबकि अगले ही दिन 26 जुलाई को भारत का सामना मजबूत नीदरलैण्ड की टीम के साथ होगा। अपने आखिरी राउंड  मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड  के खिलाफ मैदान में उतरेगी। आपको  बता दें कि नीदरलैण्ड की टीम ने हाल में ही समाप्त हुए एफआईएच  प्रो-लीग हॉकी का ख़िताब अपने नाम किया था। नीदरलैण्ड की टीम ने यह खिताब लगातार दूसरी बार जीता है । फोर नेशन टूर्नामेंट का आयोजन स्पेनिश हॉकी  महासंघ की  स्थापना के 100  साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किया जा रहा है।

एशियाई चम्प्पियंस ट्रॉफी और एशियाई गेम्स में खुद को परखने का मौक़ा

भारत की टीम को इस साल दो अहम् टूर्नामेंट खेलने हैं जिसमें से एशिया चैंपियंस ट्रॉफी और हांगझाऊ एशियाई गेम्स शामिल हैं। इन दो टूर्नामेंट के मद्देनजर भारतीय टीम को खुद को परखने का यह बेहतरीन मौक़ा है। इस दौरे पर टीम की कप्तानी हरमनप्रीत सिंह को दी गयी है जबकि मिडफील्डर हार्दिक सिंह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

जानिये भारत का मैच शेड्यूल

25 जुलाई 2023 भारत बनाम स्पेन रात 11:30 बजे IST

26 जुलाई भारत बनाम नीदरलैण्ड रात 9:30 बजे IST

भारत बनाम इंग्लैंड, शाम 4:30 बजे IST

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version