Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्स'मेरे पास टाइम है', फाइनल में Entry करने के बाद अपने रिटायरमेंट...

‘मेरे पास टाइम है’, फाइनल में Entry करने के बाद अपने रिटायरमेंट को लेकर MS Dhoni ने दी फैंस को बड़ी सौगात

Date:

Related stories

MS Dhoni: आईपीएल 2023 में मंगलवार यानी 23 मई को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला चेन्नई से हॉमग्राउंड चैपॉक स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई की टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। जिसे कप्तान धोनी की टीम ने लड्डू की तरह इसे अपने हाथ में लिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए हार्दिक पांडया एंड कम्पनी को 15 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं जीत के बाद धोनी ने अपने रिटायर्मेंट प्लान पर खुल कर बातचीत की। उन्होंने अगले साल आईपीएल खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आईए जानते है क्या कहा उन्होंने।

धोनी ने की जडेजा की तारीफ

मैच जीतने का बाद एमएस धोनी से खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया। इसी बीच उन्होंने अपने खिलाड़ी की जमकर तारीफ की। खासतौर पर अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जड़ेजा के नाम के के कसीदे पढ़ते हुए नजर आए। उन्होंने प्रेजेंटेशन में कहा कि,

“आईपीएल इतना बड़ा है कि यह सिर्फ एक और फाइनल है। पहले 8 शीर्ष टीमें हुआ करती थीं,अब यह 10 हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह सिर्फ एक और फाइनल है। 2 महीने की मेहनत है। सभी ने योगदान दिया है। हां, मध्यक्रम को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। जीटी एक शानदार टीम है और उन्होंने बहुत अच्छा पीछा किया है, लेकिन टॉस हारना अच्छा रहा। अगर जड्डू को ऐसे हालात मिलते हैं जो उसकी मदद करते हैं। उसे मारना बहुत कठिन है। उनकी गेंदबाजी ने खेल बदल दिया। मोइन के साथ उनकी साझेदारी को नहीं भूलना चाहिए। हम एक माहौल बनाने की कोशिश करते हैं और यह पता लगाते हैं कि एक तेज गेंदबाज की ताकत क्या है।”

यह भी पढ़े: क्या धोनी लगा पाएंगे CSK की नौका पार या हार्दिक की गुजरात मार जाएगी बाजी ? आज होगा फाइनलिस्ट का फैसला

मैं अभी खेलूंगा- धोनी

धोनी से इसी बीच हर्षा भोगले ने उनके आगे के प्लान के बारे में पूछा। उन्होंने पूछा कि क्या यह आपका आखिरी सीजन है। इस पर उन्होंने मजेदार बयान देते हुए कहा कि,

“हम उन्हें आत्मविश्वास देने की कोशिश करते हैं और उनसे कहते हैं कृपया अपनी गेंदबाजी को एक्सप्लोर करने की कोशिश करें। हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा मोटिवेट करने की कोशिश करते हैं. सपोर्ट स्टाफ है, ब्रावो और एरिक हैं। आप विकेट देखते हैं और उसके अनुसार आप फील्ड को एडजस्ट करते रहते हैं. मैं बहुत परेशान करने वाला कप्तान हो सकता हूं, मैं क्षेत्ररक्षकों को 2-3 फीट आगे-पीछे करता रहता हूं। क्षेत्ररक्षकों से मेरी बस यही गुजारिश है कि मुझ पर नजर रखो। अगर कोई कैच छूटता है तो कोई प्रतिक्रिया नहीं होगी। बस मुझ पर नजर रखें। मुझे नहीं पता अगले खेलूंगा या नहीं मेरे पास अभी निर्णय लेने के लिए 8-9 महीने का समय है। चेन्नई के लिए मैदान पर खेलने की हो या बाउंड्री के बाहर बैठने की हो, वह चेन्नई के साथ रहना ही पसंद करेंगे।”

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात को 15 रनों से हराकार फाइनल में जगह बना ली है। इस लीग का अंतिम और फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े: अपने चहेते खिलाड़ी को ओवर डलवाने के लिए Dhoni ने चली ये चाल, जिसे देख Nehra का पारा हुआ हाई, कर दी ये शर्मनाक हरकत

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories