Home स्पोर्ट्स ICC T-20 Ranking: T-20 रैकिंग में Surya Kumar Yadav पहले नंबर पर...

ICC T-20 Ranking: T-20 रैकिंग में Surya Kumar Yadav पहले नंबर पर बरकरार, श्रीलंका के इस गेंदबाज ने लगाई लंबी छलांग

0

ICC T-20 Ranking: आईसीसी ने बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी की टी-20 की ताजा रैकिंग में टीम इंडिया के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की नंबर वन पर बने हुए हैं। सूर्य कुमार यादव 906 अंकों के साथ टी-20 फॉर्मेट के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं।  वहीं इसमें पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को 10 अंकों का नुकसान हुआ है।

मोहम्मद रिजवान को हुए 10 अंको का नुकसान 

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टी-20 रैकिंग में 10 अंकों को नुकसान हुआ है। इससे पहले वह 808 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं। जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को 12 अंको का भारी नुकसान हुआ है और तीसरे स्थान पर हैं। जबकि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 15वें स्थान पर हैं। टी-20 बॉलिंग रैकिंग की बात करें तो राशिद खान दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं। राशिद खान 710 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं,692 अंको के साथ दूसरे नंबर पर फहजल फारुकी हैं, जबकि तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज जोश हेजलवुड हैं, जो 641 अंको के साथ चौथे स्थान पर हैं।

Also Read: LSG VS RR IPL 2023: Kyle Mayers ने एक बार फिर खेली आतिशी पारी, जड़ा सीजन का तीसरा अर्धशतक…देखें Video

हारिस रुउफ को भी मिला शानदार प्रदर्शन का फल 

बता दें कि टी-20 की ताजा रैंकिग में पाकिस्तान के टॉप गेंदबाज हारिस रऊफ का तगड़ा फायदा हुआ है। हारिस रुउफ पाकिस्तान की ताजा रैंकिग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दरअसल, हारिस रऊफ ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के पहले तीन मैचों में 10 विकेट लिए, जिसका उन्हें रैंकिग में फायदा मिला।

प्रभात जयसूर्या ने लगाई लंबी छलांग

वहीं टेस्ट रैकिंग की बात करें तो टेस्ट गेंदबाजी रैंकिग में श्रीलंका के बाएं हाथे के फिरकी गेंदबाज प्रभात जयसूर्या ने 13 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और 669 अंको के सथ 19वें स्थान पर आ गए हैं। इसके साथ ही वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ आईसीसी टेस्ट रैंकिग में पहुंच गए हैं। प्रभात जयसूर्या ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में दोनों पारियों में 10 विकेट चटकाए थे, जिसका उन्हें फायदा मिला और 19वें पायदान पर पहुंचे।

Also Read: LSG VS RR IPL 2023: Kyle Mayers ने एक बार फिर खेली आतिशी पारी, जड़ा सीजन का तीसरा अर्धशतक…देखें Video

Exit mobile version