Home स्पोर्ट्स ICC WORLD CUP 2023: आईसीसी के सामने PCB की एक नहीं चली,...

ICC WORLD CUP 2023: आईसीसी के सामने PCB की एक नहीं चली, वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तानी टीम

WORLD CUP 2023
WORLD-CUP 2023

ICC WORLD CUP 2023: आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैचों का Schedule जारी कर दिया है। पीसीबी के काफी कोशिशों के बाद भी पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप खेलने भारत आना पड़ेगा।

आज  का दिन  (मंगलवार, 27 जून ) क्रिकेट के लिहाज़ से सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक रहा। क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने सभी मैचों की तारीख और स्थान की घोषणा कर दी है। इस साल 50-50 ओवरों का विश्व कप भारत में खेला जाना है। यह अक्टूबर-नवम्बर के महीने में भारत के अलग अलग स्थानों पर आयोजित किया जाना है।ऐसा चौथी बार हो रहा है जब चार सालों में खेली जाने वाली इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का आयोजन भारत में होगा। आखिरी बार वनडे विश्व कप भारत में 2011 में खेला गया था, तब भारतीय टीम ने श्रीलंका को 28 सालों बाद हराकर वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। ऐसे में पकिस्तान-भारत के मैचों को लेकर जो संशय बना था अब वो साफ़ हो गया है।

ये भी पढ़े: Bakra Eid 2023:इस ईद पर दिल्ली को बनाये अपना आशियाना, परिवार संग करें इन जगहों की सैर

क्या था पूरा मामला ?

दरअसल, भारत के एशिया कप में पकिस्तान जाने से मना करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ‘पीसीबी’ ने भी भारत में वर्ल्ड कप खेलने को लेकर ऐतराज़ जताया था। तभी से दोनों देशों के बीच इस बात पर संशय बना था कि मैच कब और कहाँ आयोजित किये जायेंगे।

ये भी पढ़े: ICC World Cup 2023 की तारीखों का एलान ,इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें पूरा Schedule

वर्ल्ड कप खेलने भारत  आएगी पाकिस्तानी टीम

क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने आज (मंगलवार, 27जून ) को सभी मैचों के शेडयूल जारी कर इसकी पुष्टि कर दी कि पाकिस्तानी टीम को अब विश्व कप खेलने भारत आना ही पड़ेगा।हालांकि पीसीबी की तरफ से इसे लेकर अब तक कोई टिपण्णी सामने नहीं आयी है। गौरतलब है कि पिछले कई सालों से आपसी मतभेदों के कारण पाकिस्तान और भारत एक दूसरे के यहाँ मैच नहीं खेल पाएं हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version