Home स्पोर्ट्स ICC World Cup: ‘कुल्चा’ फैंस को राहुल द्रविड़ ने दी खुशखबरी, टीम...

ICC World Cup: ‘कुल्चा’ फैंस को राहुल द्रविड़ ने दी खुशखबरी, टीम में चयन पर कही बड़ी बात

0

ICC World Cup: भारतीय टीम अभी फिल्हाल हर श्रृंखला को विश्व कप की तैयारी के साथ जोड़कर देख रही है। अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेला जा रहा है। इसे भी टीम इंडिया वर्ल्ड कप की एक तैयारी की तरह ही खेल रही। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ये डीसाइड करने में लगे हैं कि इंडिया में होने वाले विश्व कप में कौन से प्लेयर टीम के सदस्य होंगे। इस विश्व कप में फिरकी गेंदबाज़ो का रोल काफी अहम होने वाला है। टीम इंडिया के पास कई शानदार स्पिनर्स मौजूद हैं।

राहुल द्रविड़ ने फिरकी गेंदबाज़ों को लेकर ये कहा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले राहुल द्रविड़ ने कहा कि अधिकतर लोग यही समझते हैं कि इंडियन पिचों पर बॉल घूमती है। लेकिन ऐसा हमेशा देखने को नहीं मिलता। भारतीय कोच ने कहा कि इस सीरीज में खेले गए दोनों मैचों में बॉल ज़्यादा टर्न नहीं हुई है। इसीलिए इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता कि वर्ल्ड कप में बॉल कितनी ज़्यादा स्पिन होगी। वर्ल्ड कप नौ अलग शहरों में खेला जाना है। राहुल द्रविड़ का मानना है कि फिंगर स्पिनर के बजाय रिस्ट स्पिनर ज़्यादा कारगर साबित होंगे।

Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

कुलदीप यादव को मिलेंगे मौके

राहुल द्रविड़ ने कहा कि वनडे विश्व कप के दौरान रिस्ट स्पिनर का टीम में होना काफी फायदेमंद रहेगा। उन्होंने कहा, ‘यदि कोई रिस्ट स्पिनर अच्छे लय में गेंदबाज़ी कर रहा होगा तो वह काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। मिडिल ओवर्स में विपक्षी टीम के विकेट निकालना काफी ज़्यादा ज़रूरी है। यही कारण है कि हमने कुलदीप को इतने ज़्यादा मौके दिए हैं। हमारे पास चहल को सेलेक्ट करने का भी एक विकल्प मौजूद है। वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले हम लगातार योग्य खिलाड़ियों को भरपूर मौके देने का प्रयास कर रहे हैं। फिल्हाल हम बतौर स्पिनर कुलदीप यादव को ज़रूर वर्ल्ड कप में खिलाना चाहते हैं।’

Exit mobile version