Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बौखलाहट एक बार फिर आई सामने,...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बौखलाहट एक बार फिर आई सामने, दूसरे टेस्ट मैच से पहले Team India पर लगाया गंभीर आरोप

Date:

Related stories

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों चार मैचों की टेस्ट सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने पहले टेस्ट के दौरान नागपुर में कंगारुओं को बहुत ही बुरी तरह से पराजित किया था। नागपुर में हुए टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के ऊपर कई तरह के आरोप भी लगाए थे। वहीं अब दूसरा मुकाबला 17 फरवरी को दिल्ली में खेला जाएगा। ऐसे में मैच के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बौखलाहट सामने आई है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने नागपुर की तरह ही दिल्ली के पिच को लेकर अब तरह – तरह के आरोप लगाया है।

“भारत दिल्ली टेस्ट की पिच छुपा रहा”

ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले कुछ समय से बौखलाई हुई है। ऐसे में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया कुछ चैनलों का कहना है कि “भारत दिल्ली टेस्ट की पिच सही जानकारी को छुपा रहा है। वहां के मीडिया का कहना है कि दिल्ली के अरुण जेटली मैदान में जब कुछ ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार फोटो खींचने गए तो क्यूरेटर्स ने उन्हें रोक दिया। ऐसा तब हुआ जब हमें पहले नागपुर के पिच की सही जानकारी नहीं दी गई थी।”

बता दें कि मैच के शुरू होने से पहले ही अरुण जेटली स्टेडियम की कड़ी निगरानी की जा रही है। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के कुछ रिपोर्टर ने इस पिच को पढ़ने की कोशिश की, पहले तो आदेश दिया गया लेकिन बाद में सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें ग्राउंडस्टाफ ने रोक दिया। ऐसे में अब इस मामले को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बौखलाहट देखने को मिली है।

Also Read: IND vs AUS: गेंद से कहर बरपाने वाले इस गेंदबाज को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में नहीं मिलेगा एक भी मौका! जानें वजह

पिच काफी सूखी है- गेंदबाज मिचेल स्टार्क

नागपुर के बाद अब बवाल कर रहे ऑस्ट्रेलिया की टीम के बेहतरीन गेंदबाज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का कहना है कि ” नागपुर की तरह ही पिच काफी सूखी हो सकती है। ऐसे में स्पिन गेंदबाज को विकेट लेने का अच्छा मौका मिल सकता है।” बता दें कि नागपुर में मैच के दौरान टर्निंग पिच होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के टीम की हालत खराब हो गई थी। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया की टीम दिल्ली के पिच को लेकर अभी से घबरा गई है।

Also Read: PSL 2023: लाइव मैच में आग बबूला हुए Mohammad Amir, कप्तान Babar Azam की तरफ गुस्से में फेंकी गेंद, देखें चौंकाने वाला Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories