Home स्पोर्ट्स IND vs AUS: पहले मैच में 64 रन बनाते ही इतिहास रचेंगे...

IND vs AUS: पहले मैच में 64 रन बनाते ही इतिहास रचेंगे Virat Kohli, ऐसा कारनामा करने वाले बनेंगे दूसरे भारतीय बल्लेबाज

0
IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) शुरुआत 9 फरवरी से शुरू हो रही है और सीरीज का पहला मैच नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए यह सीरीज बहुत खास होने वाली है क्योंकि सीरीज के पहले मैच में ही कोहली एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं और वह ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

कोहली को बनाने हैं 64 रन

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलने उतरेंगे तब उनके दिमाग में टीम की जीत का अलावा उनकी नजर 25000 हजार इंटरनेशनल रन बनाने के लिए मात्र 64 रनों की दरकार है। अगर कोहली 64 रन पहले मैच में 64 रन बना लेते हैं तो वह दुनिया के 6वें बल्लेबाज बन जाएंगे जिन्होंने इंटरनेशनल करियर में 25000 हजार या उससे ज़्यादा रन बनाए हैं। वहीं, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बाद कोहली दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे जिसने यह कारनामा किया है।

Also Read: IND vs AUS: Mohammed Siraj की तूफानी गेंद पर गच्चा खा गए Khawaja, ड्रेसिंग रूम से Rahul Dravid का दिखा आक्रमण रूप, देखें Video

विराट कोहली का इंटरनेशनल करियर

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से के विराट कोहली ने अपने करियर में कई बड़े मुकाम दर्ज किए हैं। अगर उनके इंटरनेशनल करियर की बात करें तो कोहली ने अबतक भारतीय टीम के लिए 104 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 177 पारियां में 48.91 की औसत से 8119 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने भारत के लिए 271 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 57.7 की औसत से 12809 रन बनाए हैं। वहीं, विराट कोहली ने भारत के लिए 115 टी20I मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 52.74 की औसत से 4008 रन बनाए हैं।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिखी गरमा-गर्मी, लाबुशेन को धमकाते हुए R Ashwin का वीडियो वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version