Home स्पोर्ट्स Ind Vs Ban 2023: भारतीय महिलाओं ने बांग्लादेश को रौंदा, सीरीज में...

Ind Vs Ban 2023: भारतीय महिलाओं ने बांग्लादेश को रौंदा, सीरीज में बनायीं 2 -0 की बढ़त

0
IND W VS BAN W
IND W VS BAN W

Ind Vs Ban 2023: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी 20 सीरीज में भारतीय महिलाओं ने बांग्लादेश को 8 रनो से पटखनी दी है। भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है।

दीप्ति शेफाली की जोड़ी के आगे बांग्लादेश नतमष्तक

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने बांगलादेश की टीम को 8 रनो से हरा दिया है। दीप्ति और शेफाली की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बांग्लादेशी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। आपको बता दें कि दीप्ति और शेफाली ने इस मैच में 3 -3 विकेट अपने नाम किये। बांग्लादेश की तरफ से सुल्ताना खातून ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किया।

बल्लेबाजी रही फिसड्डी

भारतीय टीम की बल्लेबाजी शुरू से ही फिसड्डी नजर आयी। ओपनिंग करने आयी स्मृति मंधाना 13 रन तो वहीं शेफाली वर्मा 19 रन, जेमिमा रॉड्रिग्स 8 रन बनाकर आउट हो गयीं । कप्तान हरमनप्रीत कौर बिना खाता खोले ही चलती बनी। यास्तिका भाटिया ने 11 रनों का योगदान दिया तो वही हरलीन देओल छह रन, दीप्ति शर्मा 10 रन और अमनजोत कौर 14 रन बनाकर आउट हो गयी। युवा खिलाड़ी पूजा वस्त्राकर सात रन और मिन्नू मणि पांच रन बनाकर नाबाद रहीं।

ये भी पढ़ें:Bengal Panchayat Election Results 2023 Live: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, TMC को बंपर बढ़त, BJP-कांग्रेस पिछड़ी

सौ का आंकड़ा नहीं पार कर पायी भारतीय टीम

भारतीय महिलाओं की फिसड्डी बल्लेबाजी 100 रनों का आंकड़ा पार करने में नाकाम रही। भारत ने बल्लेबाजी करते हुए कुल 20 ओवरों में 8 विकेट पर 95 रन बनाएं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शमिमा सुल्ताना और शाथी रानी 5-5 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद शोर्ना अख्तर और कप्तान निगार सुल्ताना ने पांचवें विकेट के लिए भले ही 34 रन जोड़े और बांग्लादेशी पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और पूरी बांग्लादेशी टीम 20 ओवरों में महज 87 रनो पर सिमट गयी।आपको बता दें कि बांग्लादेश और भारत के बीच अगला मुकाबला 13 जुलाई को खेला जाएगा। गौरतलब है कि भारत ने अपना पहला टी 20 मुकाबला सात विकेटों से जीता था।

ये भी पढ़ें:Sunil Gavaskar Birthday: मास्टर ब्लास्टर का सुनील गावस्कर को अनोखा बर्थडे विश, कह दी दिल छू लेने वाली बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version