Home ख़ास खबरें IND vs NZ 2nd Test: Rohit Sharma, Virat Kohli और Sarfaraz की...

IND vs NZ 2nd Test: Rohit Sharma, Virat Kohli और Sarfaraz की नाकामी के बाद क्या टेल बचा पाएगी भारतीय टीम की लाज?

IND vs NZ 2nd Test: पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में Rohit Sharma, Virat Kohli, Sarfaraz Khan, Shubhman Gill और Rishabh Pant के आउट होने के बाद टीम का दारोमदार निचले बल्लेबाजों (Ravindra Jadeja, Ravichandran Ashwin) पर टिका है।

0
IND vs NZ 2nd Test
सांकेतिक तस्वीर

IND vs NZ 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट (IND vs NZ 2nd Test) मुकाबला निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है। 359 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (77 रन) (Yasahasvi Jaiswal) को छोड़ किसी भी बल्लेबाज के बल्ले से बेहतर पारी देखने को नहीं मिली।

कप्तान रोहित शर्मा (8 रन) (Rohit Sharma), विराट कोहली (17 रन) (Virat Kohli), शुभमन गिल (23 रन) (Shubhman Gill), सरफराज खान (9 रन) (Sarfaraz Khan) और ऋषभ पंत (0 रन) (Rishabh Pant) जैसे बल्लेबाज कम स्कोर बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में शीर्ष बल्लेबाजों के आउट होने के बाद सवाल ये है कि क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में निचले बल्लेबाज (टेल) (Ravindra Jadeja & Ravichandran Ashwin) भारतीय क्रिकेट टीम की लाज बचा पाएंगे?

IND vs NZ 2nd Test- निचले बल्लेबाजों (टेल) पर दारोमदार

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd Test) के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में शीर्ष बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद सारा दारोमदार निचले बल्लेबाजों (टेल) पर टिका है। खबर लिखे जाने तक रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन मैदान पर टिके हैं जिससे भारतीय प्रशसंकों की उम्मीद बरकरार है।

बता दें कि जडेजा और अश्विन टेस्ट मुकाबलों में कई बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। रविन्द्र जडेजा की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 76 टेस्ट मैच की 111 पारियों में 3177 रन बनाए हैं। उनके नाम 175 रनों की पारी खेलने का भी रिकॉर्ड है जो उन्होंने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। रविन्द्र जडेजा ने 35.70 की औसत से रन बनाने के साथ कुल 4 शतक और 21 अर्धशतक भी जड़े हैं।

जडेजा के साथ क्रिच पर मौजूद आर अश्विन का टेस्ट करियर भी बल्लेबाजी के लिहाज से बेहद खास रहा है। अश्विन के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 104 टेस्ट मैच की 147 पारियों में 3451 रन बनाए हैं। उनके नाम 124 रनों की पारी खेलने का भी रिकॉर्ड दर्ज है। अश्विन ने 26.34 की औसत से रन बनाने के साथ अब तक टेस्ट करियर में कुल 6 शतक और 14 अर्धशतक भी जड़े हैं।

ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ जब तक ये दोनों खिलाड़ी (Ravindra Jadeja & Ravichandran Ashwin) मैदान पर हैं, तब तक भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए उम्मीद की लौ जलती रहेगी।

भारत vs न्यूजीलैंड 2nd टेस्ट- लेटेस्ट अपडेट

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो भारत को 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करना है। खबर लिखे जाने तक तीसरे दिन के टी ब्रेक के बाद 46 ओवर का खेल हो चुका है। इस दौरान लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 193 रन का स्कोर खड़ा कर लिया है। रविन्द्र जडेजा (13 रन, 38 गेंद) और आर अश्विन (15 रन, 23 गेंद) अभी क्रिच पर मौजूद हैं और भारतीय टीम को जीत के करीब ले जाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बाद बल्लेबाजी के लिए आकाश दीप और जसप्रीत बुमराह बचे हैं।

Exit mobile version