Home ख़ास खबरें Virat Kohli, Rohit Sharma को क्या कह देना चाहिए अलविदा? IND vs...

Virat Kohli, Rohit Sharma को क्या कह देना चाहिए अलविदा? IND vs NZ 2nd Test में खराब प्रदर्शन के बाद क्यों उठ रहे सवाल?

IND vs NZ 2nd Test: India-New Zealand के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में Virat Kohli और Rohit Sharma के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं।

0
सांकेतिक तस्वीर

IND vs NZ 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मुकाबले (IND vs NZ 2nd Test) के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों का लचर प्रदर्शन देखने को मिला और टीम 156 के स्टोर पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 38 रनों की पारी खेली। वहीं यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने क्रमश: 30-30 रनों की पारी खेल कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बात करें तो वे 0 के स्कोर पर टीम साउदी (Tim Southee) का शिकार बन गए। वहीं स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को 1 रन के निजी स्कोर पर सैंटनर (Mitchell Santner) ने अपना शिकार बनाया। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस प्रदर्शन के बाद दोनों खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। यूजर्स इन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल उठा रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कहने की बात कह रहे हैं।

IND vs NZ 2nd Test- Virat Kohli, Rohit Sharma को क्या कह देना चाहिए अलविदा?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले (IND vs NZ 2nd Test) में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) समेत अन्य सभी बल्लोबाजों के प्रदर्शन पर सवाल उठे हैं। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स दोनों खिलाड़ियों को जमकर ट्रोल कर रहे हैं और उन्हें टेस्ट मुकाबले से अलविदा कहने की सलाह दे रहे हैं।

VD नामक एक्स हैंडल यूजर लिखते हैं कि “पिछले 3 वर्षों में घरेलू मैदान पर भी सेना के खिलाफ 150+ का स्कोर नहीं बनाया, आप इसे कैसे देखते हैं? या फिर भी पक्षपाती हो? क्या आपको लगता है कि दोनों को टेस्ट से रिटायर होना चाहिए?” सुमित शंकर लिखते हैं कि “बेहद अहम सवाल, कौन है बड़ी चिंता, रोहित या विराट?” मनीष यादव नामक यूजर का कहना है कि “विराट कोहली ने ठाना है, कि अब रन नहीं बनाना है, सिर्फ अब लंदन में जाके बस जाना है।”

सोशल मीडिया पर आ रही इन तीखी प्रतिक्रियाओं के बीच हमारा मत भिन्न है। विराट कोहली और रोहित शर्मा भारत के लिए उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो अपनी बेहतरीन पारी की बदौलत टीम को अकेले मुकाबले में वापस लाने की क्षमता हैं। ऐसे में उन्हें टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कहने की सलाह देना या उन्हें ट्रोल करना थोड़ी जल्दबाजी होगी।

विराट और रोहित के प्रदर्शन पर क्यों उठ रहे सवाल?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया पहली पारी में 156 रन के स्कोर पर सिमट गई। पहली पारी ने विराट कोहली (Virat Kohli) ने 1 तो वहीं रोहित शर्मा ने 0 रनों की पारी खेली। ऐसे में खेल प्रशंसक इन दोनों खिलाड़ियों की आलोचना प्रमुख रूप से कर रहे हैं और इन पर सवाल उठा रहे हैं।

विराट कोहली के पिछले 3 टेस्ट मुकाबलों की बात करें तो उन्होंने NZ के खिलाफ 16-20 अक्टूबर तक खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 0 और दूसरी पारी में 70 रनों की पारी खेली थी। वहीं 27 सिंतबर से बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 47 और दूसरी पारी में नाबाद 29 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा 19 सितंबर से खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में उन्होंने 6 और 17 रनों की पारी खेली थी।

ODI मुकाबलों की बात करें तो पिछले 3 ओडीआई में विराट ने 20, 14 और 24 रनों की पारी खेली है जो कि इसी वर्ष अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई है। टी20 की बात करें तो विराट ने पिछले 3 मुकाबलों में 76, 9 और 0 रनों की पारी खेली है। विराट कोहली के टेस्ट प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने पिछली 57 टेस्ट पारियों में सिर्फ 2 शतक जड़े हैं। ऐसे में उनके इस प्रदर्शन को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बात करें तो उन्होंने पिछले 7 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाए हैं। सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की 4 पारियों में उनका निजी स्कोर 6, 5, 23 और 8 रहा था। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्होंने 2 और 52 रन की पारी खेली थी। जबकि दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में भारतीय कप्तान 0 के स्कोर पर चलते बने। यही वजह है कि दोनों खिलाड़ियों (Rohit Sharma & Virat Kohli) को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

IND vs NZ 2nd Test- लेटेस्ट अपडेट

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने 123 रन का स्कोर बना लिया है। भारतीय गेंदबाजों ने NZ के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह भी दिखा दी है। NZ के लिए टॉम लॉथम और टॉम ब्लंडल अभी क्रिच पर टिक कर बल्लेबाजी कर रहे हैं। विकेट की बात करें तो वाशिंगटन सुंदर ने 3 तो वहीं रविचंद्रन अश्विन के खाते में 1 विकेट गया है।

बता दें कि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में NZ ने 259 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके बदले मुकाबले में उतरी भारतीय टीम 156 के कुल स्कोर पर आउट हो गई और इस प्रकार NZ को पहली पारी में 103 रन की बढ़ हासिल है।

Exit mobile version