Saturday, October 19, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: जीत के बाद...

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: जीत के बाद जसप्रीत बुमराह हुए भावुक, पत्नी को लगाया गले

Date:

Related stories

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: हार्दिक या बुमराह! रोमाचंक जीत में किस खिलाड़ी ने निभाई अहम भूमिका; यहां जानें

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: भारतीय क्रिकेट टीम ने आज बाराबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया है।

IND vs SA ICC T20 World Cup 2024 Final: साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में हराने के बाद पूरी टीम इंडिया भावुक नजर आई। इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज और संकट मोचन कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह भावुक नजर आए। जैसे ही वह अपनी पत्नी से मिले उन्होंने अपनी पत्नी को गले लगा लिया जिसके बाद फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होने लगी।

17 साल बाद जीता दूसरा टी20 वर्ल्ड कप

टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। बता दें, सूखी और धीमी पिच पर पावरप्ले में 34/3 पर सिमटने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने जोरदार वापसी की और टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। इस पारी में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए। विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 76 रन बनाए।

7 रनों से साउथ अफ्रीका को हराया

साउथ अफ्रीका की शुरूआत अच्छी नहीं रही क्योंकि रीजा हेंड्रिक्स और कप्तान एडन मार्करम चार-चार रन बनाकर आउट हो गए हालांकि डी कॉक और ट्रिस्टन स्टब्स ने 68 रन की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका की मैच में वापसी करवाई इसके बाद एक समय तो ऐसा आया जहब हेनरिक क्लासेन ने अक्षर पटेल के एक ओवर में 24 रन बना दिए। ऐसा लगा रहा था कि टीम इंडिया मुकाबला हार जाएगी लेकिन हार्दिक पाण्डेया ने हेनरिक क्लासेन की विकेट लेकर टीम इंडिया की वापसी कराई।

विराट कोहली और अक्षर पटेल ने संभाली पारी

पावर प्ले में टीम इंडिया ने अपने 3 टॉप बल्लेबाजों का विकेट गवा दिया था। हालांकि बाद में विराट कोहली और अक्षर पटेल दोनों ने पारी को संभालते हुए एक अच्छी साझेदारी बनाई। जिसके बाद भारत ने 7 विकेट पर 176 रन बनाएं और जीत के लिए साउथ अफ्रीका को 177 रनों का लक्ष्य दिया।

Latest stories