Home स्पोर्ट्स Ind vs WI 2023: आ गया भारत वेस्ट इंडीज मैच का पूरा...

Ind vs WI 2023: आ गया भारत वेस्ट इंडीज मैच का पूरा Schedule ,यहां जाकर देख सकते हैं मुकाबले

0
india-west-indies-2023-test

Ind vs WI 2023: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से डॉमिनिका में खेला जाना है। ऐसे में पूरी भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरने को तैयार है। फैंस को मैचों के टाइमिंग और ब्राडकास्टिंग को लेकर काफी confusion थी। अब जाकर मैच की टाइमिंग और पूरी schedule आ गयी है।

7 बजे शुरू होंगे मुकाबले

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच आज (12 जुलाई ) से विंडसर पार्क डॉमिनिका में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम के 7 बजे से शुरू होंगे। आप इस मैच को राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन और डीडी डिश पर आसानी के साथ देख सकते है। भारत ने आखिरी बार 2019 में वेस्ट इंडीज दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था।

WI Playing XI :क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), तेजनारायण चंद्रपॉल, रेमन रीफर, एलिक अतांजे, जोशुआ डि सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, रहकीम कॉर्नवॉल, शैनन गैब्रिएल, अल्जारी जोसफ, केमार रोच।

अगर India Playing XI की बात करें तो टीम इस प्रकार है :रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार/जयदेव उनादकट।

ये भी पढ़ें:Ban Vs Afg 2023: बांग्लादेश को हरा अफ़ग़ानिस्तान ने जीती वनडे सीरीज, पहली बार किया यह कमाल

When and Where to watch:Jio Cinema और Fancode पर ऑनलाइन ब्रॉडकास्टिंग

अगर आप मैच का आनंद OTT प्लेटफार्म पर उठाना चाहते हैं तो आप आसानी के साथ Jio Cinema और Fancode पर भारत और वेस्ट इंडीज टेस्ट मैच को देख सकते हैं। आपको बता दें कि भारत को वेस्ट इंडीज दौरे पर कुल दो टेस्ट मैच सहित तीन वनडे और पांच T-20 मैच भी खेलने हैं।

Head-To-Head

अगर भारत और ववेस्ट इंडीज के बीच अब तक हुए टेस्ट मैचों की बात करें तो अब तक कुल 98 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं जिसमे टीम इंडिया ने 22 और वेस्ट इंडीज ने 30 में जीत हासिल की है। इसमें से 46 टेस्ट मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया और ये ड्रा पर समाप्त हुए।

ये भी पढ़ें:West Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल में TMC का दबदबा कायम, मतगणना के बाद भी हिंसा जारी, भांगर में ASP को मारी गोली

वर्ल्ड कप क्वालीफायर से हारकर बाहर

वेस्ट इंडीज की टीम इन दिनों काफी कमजोर दिखाई पड़ रही है। वेस्ट इंडीज को जिम्बाम्बे में हुए 2023 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के दौरान स्कॉटलैंड ने हराकर वर्ल्ड कप से छुट्टी कर दी थी। गौरतलब है कि,इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब वेस्ट इंडीज की टीम किसी भी आईसीसी वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेगी। आपको बता दें कि वेस्ट इंडीज ने साल 1975 और 1979 में विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version