Home स्पोर्ट्स Ind Vs WI 2023: वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारत की शानदार शुरुआत,...

Ind Vs WI 2023: वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारत की शानदार शुरुआत, विराट शतक से महज 13 रन दूर

0
SECOND TEST
SECOND TEST

Ind Vs WI 2023: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेटों के नुकसान पर 288 रन बना लिए थें। विराट अपने शतक से महज 13 रन दूर खड़े हैं।

कोहली की विराट पारी

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेटों के नुकसान पर 288 रन बना लिए हैं। बल्लेबाज रविंद्र जडेजा और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि विराट कोहली ने कुल 161 गेंदों का सामना करते हुए 87 रन बनाये हैं वहीं दूसरी छोड़ पर बैटिंग कर रहे रविंद्र जडेजा भी 84 गेंदों में 36 रन बनाकर नाबाद हैं।

विराट के लिए ख़ास मैच

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जैसे ही विराट कोहली मैदान पर उतरें उन्होंने अपने करियर का 500 वां अंतर्राष्ट्रीय मैच पूरा कर लिया। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले भारत के चौथे और ओवरऑल दुनिया के 10 वें क्रिकेटर हैं। इस सूची में सबसे पहला नाम सचिन तेंदुलकर का है जिन्होंने कुल 664 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। दूसरे स्थान पर श्रीलंका के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने हैं जिन्होंने कुल 652 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।


सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले Top 10 क्रिकेटर


सचिन तेंदुलकर (664), महेला जयवर्धने (652), कुमार संगकारा (594), सनथ जयसूर्या (586), रिकी पोंटिंग (560), महेंद्र सिंह धोनी (538), शाहिद अफरीदी (524), जैक कैलिस (519) और राहुल द्रविड़ (509)

भारत ने जीता था डॉमिनिका टेस्ट

भारतीय टीम ने अपने वेस्ट इंडीज दौरे की शुरुआत जीत के साथ की थी। आपको बता दें कि विंडसर पार्क डॉमिनिका में खेले गये पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज को 141 रनों से हराया था। इसके साथ ही भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी। भारत ने अंतिम बार साल 2019 में वेस्ट इंडीज से कोई टेस्ट सीरीज जीती थी। भारतीय टीम ने तब वेस्ट इंडीज की टीम को सीरीज में 2-0 से हराया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version