Home स्पोर्ट्स Ind Vs WI 2023: आर आश्विन की धारदार गेंदबाजी ने उड़ाई वेस्ट...

Ind Vs WI 2023: आर आश्विन की धारदार गेंदबाजी ने उड़ाई वेस्ट इंडीज की नींद, भारत ने 141 रनों से जीता मुकाबला

0
IND VS WI 2023
IND VS WI 2023

Ind Vs WI 2023: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच जारी पहले टेस्ट सीरीज को भारतीय टीम ने 141 रनों से जीत लिया है। वेस्ट इंडीज कि टीम पहले टेस्ट की दोनों पारियों में बड़े स्कोर बनाने में नाकामयाब रही। आर आश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए।

भारत की धारदार गेंदबाजी

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। विंडसर पार्क डॉमिनिका में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने वेस्ट इंडीज की टीम को 141 रनों से हराकर सीरीज जीतने की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए है। भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज पूरी तरह जूझते दिखाई दिए। वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन कहर बनकर टूटे और उन्होंने एक के बाद एक बल्लेबाज को आउट कर वेस्ट इंडीज को मैच में वापसी करने का कोई मौक़ा नहीं दिया। आश्विन ने इस दौरान कुल 7 विकेट अपने नाम किये । दूसरे पारी की शुरुआत में ही तेजनारायण चंद्रपाल को आउट कर रविंद्र जडेजा ने वेस्ट इंडीज को पहला झटका दिया। उसके बाद आर आश्विन ने जर्मेन ब्लैकवुड को एलबीडबल्यू कर वेस्ट इंडीज को दूसरा झटका दिया। इसके बाद वेस्ट इंडीज के विकेटों की पतझड़ लग गयी और एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होता चला गया।

ये भी पढ़ें :MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को मिली एमपी चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी, चार जोन में निकलेंगी विजय संकल्प यात्राएं

भारत ने 429 रनों पर पारी की घोषित


कल अपने स्कोर 312/2 से शुरुआत करने के बाद भारतीय टीम ने 429/5 पर अपनी पारी घोषित कर दी। इस दौरान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने अपने-अपने शतक भी लगाए। रोहित ने 104 रनो की शानदार पारी खेली जबकि यशस्वी अपने दोहरे शतक से चूक गए और 171 रनो पर आउट हो गए । वेस्ट इंडीज की तरफ से दूसरे पारी में सबसे ज्यादा रन एलिक अथानाज ने बनाये। जडेजा और सिराज को एक-एक सफलता हाथ लगी। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें :Asian Games 2023: हांगझाऊ एशियाई गेम्स के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का एलान,हरमनप्रीत को मिली कप्तानी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version