Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सInd Vs WI 2023:पांचवे दिन बारिश बनी विलेन, दूसरा टेस्ट मैच ड्रा,...

Ind Vs WI 2023:पांचवे दिन बारिश बनी विलेन, दूसरा टेस्ट मैच ड्रा, भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

India-China Relations: BRICS Summit में PM Modi और Xi Jinping के बीच द्विपक्षीय वार्ता, क्या Pakistan के लिए है खतरे की घंटी?

India-China Relations: रूस के कजान (Kazav) शहर में आयोजित BRICS Summit 2024 में आज का दिन भारत के लिए बेहद खास रहा है। दरअसल आज भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई है।

Ind Vs WI 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्वींस पार्क ओवल में खेला गया दूसरा टेस्ट सीरीज बारिश होने के कारण रद्द हो गया। इसी के साथ भारतीय टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। भारत ने इससे पहले 2019 में आखिरी बार वेस्टइंडीज के घर में ही सीरीज 2-0 से जीती थी।

क्लीन स्वीप करने से महरूम रह गयी टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रा पर समाप्त हो गया है। भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है। कल पांचवे दिन भारतीय टीम को जीत के लिए महज 8 विकेटों की दरकार थी। मैच के शुरू होने से पहले ही बारिश ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया। पूरे दिन बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया और भारतीय टीम को सीरीज क्लीन स्वीप करने से महरूम रहना पड़ा।

2002 में वेस्टइंडीज ने जीती थी सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है। आपको बता दें कि इसी के साथ भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी अपना खाता खोल लिया है। वेस्टइंडीज की टीम ने आखिरी बार अपने घर में सीरीज 2002 में जीती थी। आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 99 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं जिसमे से 22 में भारतीय टीम ने तो वही 30 मैचों में वेस्टइंडीज की टीम को जीत नसीब हुई है। 46 मैच ड्रा पर समाप्त हुए हैं।

2023 में मिली पहली कामयाबी

भारतीय टीम ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है। हालांकि सीरीज के ड्रा होने से भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2022 -2025 की अंक तालिका में नुकसान उठाना पड़ा है। आपको बता दें कि भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले टेबल में शीर्ष पर चल रही थी पर पोर्ट ऑफ़ स्पेन टेस्ट के ड्रा होने के बाद इंडियन टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर खिसक गयी है। टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई से बारबाडोस में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories