Home स्पोर्ट्स Ind Vs WI 2023: रविचंद्रन आश्विन और शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी...

Ind Vs WI 2023: रविचंद्रन आश्विन और शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी , वेस्ट इंडीज की पहली पारी 150 रनो पर सिमटी

0
IND VS WI
IND VS WI

Ind Vs WI 2023: भारतीय bowlers ने विंडसर पार्क डॉमिनिका में जारी पहले टेस्ट में वेस्ट इंडीज की टीम को घुटने टकने पर मजबूर कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की पूरी टीम महज 150 रनो पर ऑल आउट हो गयी। बल्लेबाजी करने आये क्रैग ब्रेथवेट और तेजनारायण चंद्रपॉल क्रमशः 20 रन और 12 रन बनाकर रविचंद्रन आश्विन का शिकार बनें। रैमन रिफर को 2 रन के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने आउट कर वेस्ट इंडीज को तीसरा झटका दिया। इसके बाद जडेजा ने ब्लैकवुड को 14 रन पर आउट कर वेस्ट इंडीज टीम की हालत खस्ती कर दी।

रोहित-जायसवाल की जोड़ी दमदार

पहले टेस्ट में वेस्ट इंडीज को 150 रनो पर समेटने के बाद बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के दम पर भारत ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई नुकसान के 80 रन बना लिए थें। रोहित शर्मा 30 तो वही यशस्वी जायसवाल 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें :Asia Cup 2023: भारतीय टीम एशिया कप खेलने नहीं जायेगी पाकिस्तान, अरुण धूमिल ने की पुष्टि

2019 में की थी सीरीज अपने नाम

भारत ने अंतिम बार वेस्ट इंडीज से टेस्ट साल 2019 में खेला था तब भारतीय टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2 -0 से अपने नाम किया था। अब तक हुए कुल 98 टेस्ट मैचों में वेस्ट इंडीज की टीम ने कुल 30 बार जीत दर्ज की है तो वही भारतीय टीम 22 बार जीत दर्ज करने में सफल रही है। 46 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। भारतीय टीम को पिछले महीने खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथो शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें :Celebs Debut On OTT: शाहिद ही नहीं इन सितारों ने भी ओटीटी पर किया धमाकेदार डेब्यू, एक की सीरीज ने तो बना दिए रिकॉर्ड

वेस्ट इंडीज हुई थी वर्ल्ड कप क्वालीफायर से बाहर

वेस्ट इंडीज की टीम को 2023 विश्व कप क्वालीफायर के मैच में स्कॉटलैंड ने सुपर सिक्स की मुकाबले में हराकर बाहर कर दिया था जिसके बाद ऐसा पहली बार हुआ था जब वेस्ट इंडीज की टीम किसी भी आईसीसी विश्व कप खेलने से वंचित हो गयी थी। आपको बता दें की वेस्ट इंडीज की टीम ने साल 1975 और 1979 में विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version