Home स्पोर्ट्स Ind Vs WI 2023: दूसरे टेस्ट में विराट करेंगे यह ख़ास उपलब्धि...

Ind Vs WI 2023: दूसरे टेस्ट में विराट करेंगे यह ख़ास उपलब्धि अपने नाम , इन खिलाड़ियों के साथ होंगे एलिट लिस्ट में शामिल

0
VIRAT
VIRAT


Ind Vs WI 2023: भारतीय टीम इस समय अपने वेस्ट इंडीज दौरे पर है जहां वह क्वींस पार्क ओवल में 20 जुलाई से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में जीत के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम ने विंडसर पार्क डॉमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज की टीम को 141 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

इस उपलब्धि को हासिल करने वाले 10 वें क्रिकेटर


भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली जब क्वींस पार्क ओवल में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे तो इसके साथ ही वह अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 500 मैच भी पूरे कर लेंगे। कोहली ने हाल में ही भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड तोड़ा था और अब जाकर एक नयी उपलब्धि विराट के खाते में जुड़ जायेगी। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उनकी तारीफ़ करते हुए कहा है कि, “यह विराट के शानदार खेल का ही नतीजा है कि वह आज इस मुकाम पर पहुंच पाएं हैं।” विराट कोहली अपना 500 वां अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के साथ ही चुनिंदा खिलाड़ियों के एलिट लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। आपको बता दें कि अबतक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 500 मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, सनथ जयसूर्या, रिकी पोंटिंग, महेंद्र सिंह धोनी, शाहिद अफरीदी, जैक कैलिस और राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है।

पहले टेस्ट में खेली थी शानदार पारी

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट ने डॉमिनिका में हुए पहले टेस्ट मैच में 76 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने टेस्ट मैच में अपना डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर भारतीय टीम के लिए अहम् रन जोड़े थें। आपको बता दें कि विराट ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत 18 अगस्त 2008 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए ODI सीरीज से की थी।

Exit mobile version