Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सInd Vs WI 2023:यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, पहले ही टेस्ट में...

Ind Vs WI 2023:यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, पहले ही टेस्ट में जड़ दिया शतक

Date:

Related stories

Ind Vs WI 2023: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे डॉमिनिका टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों की कमर तोड़ दी। इसमें सबसे बड़े हीरो रहे यशस्वी जायसवाल जिन्होंने अपने पहले ही डेब्यू मैच में शतक जड़कर इतिहास बना दिया।

विदेशी धरती पर शतक लगानेवाले पहले भारतीय ओपनर

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच जारी टेस्ट में भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने शानदार बैटिंग करते हुए शतक जड़ दिया है। यशस्वी 350 गेंदों में 143 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले भारतीय बल्लेबाज ने वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली।21 साल के भारतीय ओपनर यशस्वी जैस्वाल ने 215 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। यह किसी भी भारतीय ओपनर के द्वारा डेब्यू मैच में विदेशी धरती पर पहला शतक है।

सौरव गांगुली और वीरेंद्र सेहवाग के साथ एलिट क्लब में शामिल

शतक लगाने के साथ ही यशस्वी दिग्गज खिलाड़ियों के एलिट लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं। अपनने पहले ही मैच में शतक लगाने का काम अबतक बहुत कम भारतीयों ने किया है। जायसवाल से पहले यह कारनामा सौरव गांगुली, वीरेंद्र सेहवाग, सुरेश रैना, अब्बास अली बेग, प्रवीण आमरे और सूरेंद्र अमरनाथ कर चुके हैं। ऐसे में इस लिस्ट में यशस्वी सातवे स्थान पर काबिज हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:Delhi Flood: दिल्ली में फ्लड अलर्ट, कई इलाकों में घुसा पानी, भारी वाहनों पर रोक, सरकारी-प्राइवेट स्कूल बंद

आईपीएल में चला था बल्ला

यशस्वी जैस्वाल का बल्ला आईपीएल सीजन 16 में जमकर चला था। उन्होंने आईपीएल 2023 में 165 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 428 रन बनाएं थें। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही यशस्वी को टेस्ट टीम में जगह दी गयी थी। आपको बता दें कि यशस्वी टेस्ट के अलावा वेस्ट इंडीज से होने वाले टी 20 सीरीज के स्क्वाड का भी हिस्सा हैं। कल अपने स्कोर 80/0 से शुरुआत करने के बाद भारतीय टीम ने यशस्वी और रोहित शर्मा की शतकों के बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक 312/2 रन बना लिए थें। विराट कोहली (36* ) रन और यशस्वी जायसवाल (143* ) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें:Asian Games 2023: बजरंग पुनिया और रवि दहिया को मिल सकती है एशियाई गेम्स के लिए डायरेक्ट एंट्री , जानें पैनल ने क्या कहा?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories