Tuesday, October 22, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND VS WI 2023: वेस्ट इंडीज दौरे के लिए नेट पर जमकर...

IND VS WI 2023: वेस्ट इंडीज दौरे के लिए नेट पर जमकर पसीना बहा रहे यशस्वी जायसवाल, बैट का जलवा देख फैंस हुए हैरान

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Cyclone Dana से निपटेगी Odisha और Mamata Banerjee की बंगाल सरकार! जानें किन प्रमुख जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट?

Cyclone Dana: पश्चिम बंगाल और ओडिशा (Odisha) राज्य के तटीय इलाकों के लिए आगामी दिन बेहद चुनौती भरे हो सकते हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक 24 अक्टूबर यानी गुरुवार को चक्रवाती तूफान 'दाना' (Cyclone Dana) पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों से टकरा सकता है।

IND VS WI 2023: भारत के स्टार क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल इन दिनों वेस्ट इंडीज के दौरे के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं। भारत का वेस्ट इंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू होगा जहां भारतीय टीम 2 टेस्ट मैचों के साथ साथ 3 वनडे और 5 टी-20 मैच भी खेलेगी। अब ऐसे में युवा खिलाड़ी अपने आपको फिट रखने के लिए खूब पसीना रहे हैं। इसी कड़ी में इंटरनेट पर एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है ,जिसमे यशस्वी जायसवाल बैट बॉल से करिश्मा दिखाते नजर आ रहे हैं ।

वीडियो में क्या है ख़ास


इस वीडियो में यशस्वी बैट से शानदार शॉट्स लगाते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल यशस्वी इन दिनों बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अकादमी में प्रैक्टिस सेशन में भाग ले रहें हैं जहां वे आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को फिट कर रहे हैं। टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज यशस्वी अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं ।

आईपीएल में किया था कमाल


यशस्वी के लिए आईपीएल 2023 खुशियों से भरा रहा। उनका बल्ला इस सीजन में जमकर बोला और उन्होंने अपने टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए कुल 14 मैचों में 625 रन बनाएं जिसके कारण आईपीएल 2023 में उन्हें इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर के खिताब से भी नवाजा गया।
इसके साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड भी उन्होंने बना डाला। यशस्वी जायसवाल किसी भी आईपीएल सीजन में 25 साल से कम उम्र के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए जिन्होंने 600 का आंकड़ा पार किया हो।

ये भी पढ़ें:Ashes 2023 में खेल भावना को लेकर मचा बवाल ,गौतम गंभीर के बयान की क्यों हो रही चर्चा?

आने वाला विश्व कप अहम


अगर विश्व कप कि बात करे तो, 50-50 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवम्बर के महीने मे भारत में होगा। ऐसे में यशस्वी जैसे खिलाड़ी का फिट होना बेहद जरुरी है। वेस्टइंडीज दौरा इन खिलाडियों के लिए एक टॉनिक का काम करेगा। भारत के लिहाज से आने वाले सभी आगामी सीरीज वर्ल्ड कप के नजरिये से काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं । चयन समिति इन्ही सभी सीरीज के आधार पर बेस्ट प्लेइंग 11 का चुनाव करेगी।

ये भी पढ़ें:Car Care For Monsoon: बारिश में कार चलाने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories