Friday, October 18, 2024
Homeस्पोर्ट्सIndia Bangladesh 1st Test Match: पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को मिली...

India Bangladesh 1st Test Match: पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को मिली शर्मनाक हार, R Ashwin को मिला मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड; जानें डिटेल

Date:

Related stories

India Bangladesh 1st Test Match: भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 280 रनों से हराकर बढ़त हासिल कर ली है। वैसे तो इस मैच कई हीरो रहें, लेकिन सबसे शानदार प्रदर्शन आर अश्विन ने किया। मालूम हो कि आर अश्विन ने गेंद और बल्ले दोनों से ही अपना लोहा मनवाया। चलिए आपको बताते है कि इस मैच से जुड़े सभी अहम अपडेट

भारतीय बल्लेबाजों में दिखाया कमाल

चेन्नई के चेपॉक में खेले गए पहले टेस्ट में 280 रन से हरा दिया है। बता दें कि बांग्लादेश की टीम चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में महज 234 रनों पर सिमट गई और भारत ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। दूसरी पारी में भारत की विकेट जल्दी गिरने के बाद क्रिज पर शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कमाल की बल्लेबाजी की और दमदार शतक ठोक डाला। बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए भारत ने 515 रनों का लक्ष्य दिया था। महज 234 रनों पर ही बांग्लादेश की पूरी पारी सिमट गई है।

अश्विनी को मिला मैन ऑफ द मैच

पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए आर अश्विन ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। मालूम हो कि पहली पारी में अश्विन ने 133 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 113 रन की पारी खेली। वहीं, जडेजा के बल्ले से 86 रन निकले। इसके बाद दूसरी पारी में आर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जडेजा ने भी तीन विकेट अपने नाम किए।

ऋषभ पंत ने जमाया शतक

भारत ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 287 रन बनाकर पारी घोषित करने का फैसला किया और बांग्लादेश के सामने बड़ा लक्ष्य रखा। बता दें कि दूसरी पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 128 गेंदों पर 13 चौकों और चार छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। वहीं शुभमन गिल ने भी दूसरी पारी में शतक जड़ दिया। दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरूआत थोड़ी अच्छी रही, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश ने घुटने टेक दिए, और भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हरा दिया।

Latest stories