Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंParis Olympics 2024 में भारत को मिला पहला पदक, पीएम मोदी, राष्ट्रपति...

Paris Olympics 2024 में भारत को मिला पहला पदक, पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शूटर मनु भाकर को दी बधाई

Date:

Related stories

Neeraj Chopra: Paris Olympic में गोल्ड मेडल से चूकने पर सामने आई CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले- ‘भारतीय एथलेटिक्स…’

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक 2024 का खेल समापन की ओर अग्रसर है। इसी के साथ भारत के लिए ओलंपिक (Paris Olympic 2024) में गोल्ड मेडल जीतने का सपना भी अब अधूरा ही नजर आ रहा है।

Paris Olympics 2024: देश की बेटी मनु भाकर ने एक बार फिर भारत देश का नाम ऊंचा कर दिया है। मालूम हो कि पेरिस ओलंपिक का आगाज हो चुका है, इसके साथ ही भारत को पहला मेडल मिल गया है। देश को पहला मेडल दिलाने वाली देश की बेटी मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है। मनु की महज 22 साल है। सबसे खास बात यह है कि वह शूटिंग में ओलिंपिक मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला एथलीट बन चुकीं हैं। 221.7 पॉइंट के साथ उन्हें सिल्वर मेडल प्राप्त हुआ। मेडल मिलते ही पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मनु को बधाई दी

पीएम मोदी ने दी बधाई

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “एक ऐतिहासिक पदक! बहुत अच्छा,

realmanubhaker ParisOlympics2024 में भारत का पहला पदक जीतने के लिए! कांस्य पदक के लिए बधाई। यह सफलता इसलिए और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए शूटिंग में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं”।

राष्ट्रपति ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी मनु भाकर को बधाई देते हुए लिखा कि “पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ भारत की पदक तालिका की शुरुआत करने के लिए मनु भाकर को हार्दिक बधाई। वह शूटिंग प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं।

भारत को मनु भाकर पर गर्व है। उनका यह कारनामा कई खिलाड़ियों, खासकर महिलाओं को प्रेरित करने वाला है। मैं कामना करता हूं कि वह भविष्य में उपलब्धियों की और अधिक ऊंचाइयां छूए”।

गृह मंत्री अमित शाह ने क्या कहा?

अमित शाह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “realmanubhaker Paris Olympics 2024 में कांस्य पदक जीतने पर बधाई।

आपने अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश में उत्साह की लहर दौड़ा दी है। आपकी उपलब्धि पर राष्ट्र गर्व से फूला हुआ है।

पिता ने जताई खुशी

ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर के पिता राम किशन भाकर ने कहा कि, “पूरे देश को मनु पर गर्व है, उसके दो इवेंट बाकी हैं, हमें उम्मीद है कि वह बेहतर प्रदर्शन करेगी। मनु को सरकार और फेडरेशन से काफी समर्थन मिला। तभी वह ऐसा कर सकीं। देश की जनता के आशीर्वाद से ही यह उपलब्धि हासिल हुई है।

Latest stories