Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यIndia T20 World Cup Win: PM Modi ने भारतीय खिलाड़ियों से बात...

India T20 World Cup Win: PM Modi ने भारतीय खिलाड़ियों से बात कर दी जीत की बधाई, कोहली को कहा ‘आप नई पीढ़ी’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

India T20 World Cup Win: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों से बात की और उन्हें टी20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी। गौरतलब है कि शनिवार रात भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए टी20 हुए रोमांचक मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल कर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्राफी अपने नाम कर ली है। बता दें कि बीती रात ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इंडिया को बधाई दी वहीं सुबह उन्होंने रोहित समेत टीम इंडिया के प्लेयर्स से बात की।

पीएम मोदी ने एक्स पर दी जानकारी

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “भारतीय टीम से बात की और उन्हें टी20 विश्व कप में उनकी अनुकरणीय सफलता पर बधाई दी। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट कौशल और जज्बा दिखाया है। प्रत्येक खिलाड़ी की प्रतिबद्धता बहुत प्रेरक है। उन्होंने विराट कोहली को टैग करते लिखा कि प्रिय imVkohli आपसे बात करके खुशी हुई. फ़ाइनल की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाज़ी को शानदार ढंग से आगे बढ़ाया। आप खेल के सभी प्रारूपों में चमके हैं”।

टी20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी लेकिन मुझे विश्वास है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहेंगे। प्रिय ImRo45 आप उत्कृष्टता के धनी हैं। आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है। आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा। आज पहले आपसे बात करके खुशी हुई।

राहुल द्रविड़ को दी जीत की बधाई

बता दें कि पीएम मोदी ने राहुल द्रविड़ से भी बातचीत की और कहा “राहुल द्रविड़ की अविश्वसनीय कोचिंग यात्रा ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को आकार दिया है।

उनके अटूट समर्पण, रणनीतिक अंतर्दृष्टि और सही प्रतिभा के पोषण ने टीम को बदल दिया है। भारत उनके योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए उनका आभारी है। हम उसे विश्व कप उठाते हुए देखकर खुश हैं। उन्हें बधाई देकर खुशी हुई”।

7 रनों से जीती टीम इंडिया

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 176 रन बनाए। वहीं साउथ अफ्रीका को 177 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्यों का पिछा करते हुए 8 विकेट खोकर 169 ही रन बना पाई और टीम इंडिया ने अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया और दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

Latest stories