Home स्पोर्ट्स IND vs AFG T20 Series : ऐतिहासिक सीरीज खेलेंगे भारत और अफ़ग़ानिस्तान,...

IND vs AFG T20 Series : ऐतिहासिक सीरीज खेलेंगे भारत और अफ़ग़ानिस्तान, पिछला रिकॉर्ड जान हो जाएँगे हैरान

भारत अपनी आख़िरी टी20 सीरीज अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ खेलेगा। टीम इंडिया भारत में ही अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा। भारत-अफ़ग़ानिस्तान की ये सीरीज ऐतिहासिक होगी।

0
Google
IND vs AFG T20 Series

IND vs AFG T20 Series : जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत अपनी आख़िरी टी20 सीरीज अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ खेलेगा। टीम इंडिया भारत में ही अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा। अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। साथ ही टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। भारत-अफ़ग़ानिस्तान की ये सीरीज ऐतिहासिक होगी।

अब तक एक ही सीरीज खेले

आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि भारत और अफ़ग़ानिस्तान ने अभी तक सिर्फ़ एक ही इंटरनेशनल सीरीज खेली है। आख़िरी बार भारत और अफ़ग़ानिस्तान ने साल 2018 में टेस्ट सीरीज खेली थी। उस टेस्ट सीरीज में भारत ने तीसरी पारी में 262 रन से जीत हासिल की थी।

इसलिए IND vs AFG T20 Series ऐतिहासिक होगी क्योंकि दोनों टीमें पहली बार टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगी।

विराट-रोहित की वापसी

भारत और अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली की टी20 क्रिकेट में वापसी हुई है। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने 14 महीने बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। आख़री बार विराट और रोहित साल 2020 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में टी20 क्रिकेट खेले थे।

कब से शुरू होगी सीरीज

भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान तीन मैचों की टी 20 सीरीज 11 जनवरी से खेली जाएगी। पहला मुक़ाबला मोहाली में शाम 7 बजे खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुक़ाबला 14 जनवरी को इंदौर और तीसरा मुक़ाबला 17 जनवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा।

IND vs AFG T20 Series : भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबभन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version