Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंSarfaraz Khan की शतकीय पारी से भारत को मिली बढ़त, क्या टीम...

Sarfaraz Khan की शतकीय पारी से भारत को मिली बढ़त, क्या टीम का मिडिल ऑर्डर Australia Tour के लिए है तैयार? यहां जानें

Date:

Related stories

India vs New Zealand 1st Test: Sarfaraz Khan ने गंवाया सुनहरा अवसर, Virat Kohli ने भी किया निराश; चेक करें ताजा अपडेट

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मुकाबले (India vs New Zealand) की शुरूआत हो चुकी है। मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सधी शुरूआत करते हुए भारत को बड़ा झटका भी दे दिया है।

क्या इस कारण से Sarfaraz Khan को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह?

Sarfaraz Khan: भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे से सरफरजा...

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मुकाबले (India vs New Zealand 1st Test) का खेल जा रही है। पहले टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन भारत मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। इसी खास वजह है सरफराज खान (Sarfaraz Khan) की शतकीय पारी। सरफराज खान ने सधी हुई पारी खेलते हुए भारत को मुकाबले में लौटा दिया है और अपने साथी बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ शतकीय साझेदारी भी निभा दी है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद मैदान में पर बल्लेबाजी करने उतरे सरफराज और पंत (Rishabh Pant) ने जिस तरह के खेल का प्रदर्शन किया है उससे सवाल उठ रहे हैं कि क्या टीम का मिडिल ऑर्डर Australia Tour के लिए तैयार है? ऐसे में आइए हम आपको इस संभावना के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या Australia Tour के लिए तैयार है Team India का मिडिल ऑर्डर?

भारतीय क्रिकेट टीम अस्ट्रेलिया (Australia Tour) के दौरे पर जाने वाली है जहां उसे पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। ये सीरीज भारत के लिए बेहद अहम है और यही वजह है कि टीम के खिलाड़ियों और उनके प्रदर्शन पर सभी की खास निगाहे हैं।

अस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड (IND Vs NZ Test) के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेल रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore) में खेले जा रहे पहले मुकाबले में भारत की शुरूआत खराब रही। पहली पारी में 46 रनों पर सिमटी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में सधी शुरुआकत की और खबर लिखे जानें तक 344 रन का स्कोर खड़ा कर चुके हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने शतकीय पारी खेली है। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बल्ले से भी रन निकले हैं। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि अस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से तैयार है और कंगारुओं के खिलाफ भी टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।

भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए सरफराज खान, शुभमन गिल, केएल राहुल(KL Rahul), ऋषभ पंत, अभिमन्यु ईश्वरन जैसे बल्लेबाजों की दावेदारी मजबूत है।

भारत का अस्ट्रेलिया दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम का अस्ट्रेलिया दौरा बेहद खास है। इस दौरान टीम इंडिया कंगारुओं के खिलाफ पांच टेस्ट मुकाबला खेलेगी। पहले टेस्ट की शुरुआत 22 नवंबर को पर्थ में होगी जिसका खेल 26 नवंबर तक चलेगा। वहीं दूसरा मुकाबला 6 से 10 दिसंबर तक एडिलेड में, तीसरा मुकाबला 14 से 18 दिसंबर तक ब्रिस्बेन में, चौथा मुकाबला 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न में और पांचवां मुकाबला 3 से 7 जनवरी तक सिडनी में खेला जाएगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories