Home ख़ास खबरें India vs New Zealand 1st Test: Sarfaraz Khan ने गंवाया सुनहरा अवसर,...

India vs New Zealand 1st Test: Sarfaraz Khan ने गंवाया सुनहरा अवसर, Virat Kohli ने भी किया निराश; चेक करें ताजा अपडेट

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है।

0
India vs New Zealand 1st Test
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मुकाबले (India vs New Zealand 1st Test) की शुरूआत हो चुकी है। मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सधी शुरूआत करते हुए भारत को बड़ा झटका भी दे दिया है। ताजा जानकारी के मुताबिक भारत (India) के 3 बल्लेबाज अपना विकेट गंवा कर पवेलियन की ओर लौट चुके हैं। इसमें कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का नाम शामिल है।

सरफराज खान के इस लचर प्रदर्शन को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं और दावा किया जा रहा है कि उन्होंने सुनहरा अवसर गंवा दिया है। दरअसल स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के गर्दन में दर्द की शिकायत के कारण उन्हें रिप्लेस कर सरफराज खान (Sarfaraz) को मौका दिया गया था। हालाकि वे मौके को भुना नहीं सके और अपना विकेट सस्ते में गंवा बैठे।

India vs New Zealand 1st Test- Sarfaraz Khan ने गंवाया सुनहरा अवसर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट (India vs New Zealand 1st Test) मुकाबले में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। शुभमन गिल (Shubman Gill) की इंजरी के कारण मैदान पर उतरे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने इस सुनहरे अवसर को गंवा दिया है। सरफराज खान शून्य के स्कोर पर न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज मैन हेनरी (Matt Henry) का शिकार बने। सरफराज के बल्ले से निकली गेंद सीधे कॉन्वे (Conway) के हाथों में चली गई और उन्होंने हवा में छलांग लगाते हुए शानदार कैच लपक लिया। कहा जा रहा है कि सरफराज के लिए बेहतर प्रदर्शन करने का ये अच्छा मौका था जिसे उन्होंने गंवा दिया।

India vs New Zealand 1st Test- भारत की खराब शुरुआत

भारत और न्यूजीलैंड (IND Vs NZ) के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore) में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच की शुरुआत 16 अक्टूबर को होनी थी। हालाकि खराब मौसम के कारण पहले दिन का खेल धुल गया और मुकाबले की शुरुआत आज हुई। पहले टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और 10 रनों पर ही तीन भारतीय बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

भारत को 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में पहला झटका लगा और कप्तान महज 2 रन बनाकर टिम साउदी (Southee) का शिकार बने। वहीं 9 रन के स्कोर पर विराट कोहली (Virat Kohli) भी चलते बने और उन्हें William ORourke ने अपना शिकार बनाया। जबकि 10 के कुल स्कोर पर भारत को सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के रूप में तीसरा झटका लगा और वे मैट हेनरी (Matt Henry) का शिकार बने।

IND Vs NZ 1st Test- वर्तमान स्कोर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में 20 ओवर का खेल हो चुका है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 31 रन का स्कोर खड़ा कर लिया है। वर्तमान में यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत मैदान पर हैं और अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। भारत के पास अभी केएल राहुल, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा व रविचंद्रन अश्विन और गेंदबाज कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज बल्लेबाजी करने के लिए बचे हैं।

Exit mobile version