Thursday, October 24, 2024
Homeस्पोर्ट्सIPL 2023: MS Dhoni ने लगाए सबसे अधिक छक्के, इस भारतीय खिलाड़ी...

IPL 2023: MS Dhoni ने लगाए सबसे अधिक छक्के, इस भारतीय खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

Date:

Related stories

Kedar Jadhav ने की रिटायरमेंट की घोषणा, MS Dhoni के अंदाज में लिखा नोट

Kedar Jadhav: विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh Karthik के बाद भारतीय...

IPL 2023: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए है। सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जांयंट्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में एमएस धोनी का तूफानी रूप देखने को मिला। धोनी ने 3 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 12 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकाबला भी 12 रनों से जीता। जिसके बाद से ही धोनी सोशल मीडिया पर छाए है।

धोनी ने अपने नाम दर्ज किए कई रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। धोनी आईपीएल में 200 से अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, यहीं नहीं ळकनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एमएस धोनी ने आईपीएल करियर में 5  हजार रन भी पूरे किए।

धोनी ने 400 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की

महेंद्र सिंह धोनी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दो छक्के लगाए और 12 रनों की पारी खेली। इस दौरान धोनी का स्ट्राइक रेट 400 का रहा। लखनऊ के खिलाफ दो छक्के लगाने के साथ ही आईपीएल में किसी एक टीम से सबसे अधिक छक्के लगाने वाले धोनी दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

Also Read: IPL 2023 में जिन खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश वो बुरी तरह फ्लॉप, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

एक टीम की ओर से खेलते हुए सबसे अधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड दो भारतीय बल्लेबाजों ने नाम दर्ज है। पहले विराट कोहली हैं, जिन्होंने आरसीबी की ओर से खेलते हुए 223 छक्के लगाए है, और दूसरे एमएस धोनी हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेलते हुए 202 छक्के जड़े हैं।

धोनी ने आईपीएल में 5 हजार रन पूरे किए

एमएस धोनी ने जैसे ही लखनऊ के खिलाफ दूसरा छक्का लगाए वैसे ही उन्होंने आईपीएल में 5000 हजार रन पूरे कर लिए। धोनी ने यह कारनामा करने में 236 मैच लगा। धोनी के ओवरऑल आईपीएल करियर की बात करें तो धोनी ने 236 आईपीएल मैचों में 39.09 की औसत से 5004 रन बनाए। इस दौरान धोनी ने 24 अर्धशतक लगाए हैं। धोनी का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर नाबाद 84 रन रहा है। धोनी के फैंस चाहेंगे कि धोनी आईपीएल 2023 में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखें और चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवी बार चैंपियन बनाए।

Also Read: IPL 2023 में जिन खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश वो बुरी तरह फ्लॉप, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories