Home स्पोर्ट्स IPL Viral Video: Lakshmipathy Balaji ने आईपीएल 2008 में रचा था इतिहास,...

IPL Viral Video: Lakshmipathy Balaji ने आईपीएल 2008 में रचा था इतिहास, ली थी शानदार हैट्रिक

0

IPL Viral Video: इंडियन प्रीमियर लीग खेली जा रही है। आईपीएल को लेकर फैंस का उत्साह चरम पर होता है। लेकिन आपको पता होगा आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। आईपीएल 2008 में भारतीय के पूर्व गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने आईपीएल में इतिहास रचा था। लक्ष्मीपति बालाजी ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल इतिहास की पहली हैट्रिक ली थी, लेकिन इस मैच में बालाजी ने सिर्फ हैट्रिक ही नहीं ली बल्कि एक साथ पांच बल्लेबाजों को आउट करने वाले पहले गेंदबाज भी रहे थे ।

लक्ष्मीपति बालाजी ने आईपीएल 2008 में रचा था इतिहास 

आईपीएल 2008 का 31वां लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में  चार ओवर में 24 रन देकर पांच बल्लेबाजों को आउट किया। लेकिन पांच विकेट फॉल की खास बात रही थी, इस लक्ष्मीपति बालाजी ने एक साथ लगातार तीन गेंद पर तीन बल्लेबाजों को आउट किया। पारी के 20वां ओवर लक्ष्मीपति बालाजी कर रहे थे। इस मैच के 20 ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए लक्ष्मीपति बालाजी ने लगातार तीन गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को आउट किया।

ये भी पढ़ें: IPL Viral Video: Brendon Mccullum ने आईपीएल के पहले सीजन में खेली थी आतिशी पारी, महज 23 गेंदों पर लगाए थे 118 रन

लक्ष्मीपति बालाजी ने सीजन की पहली हैट्रिक ली थी 

लक्ष्मीपति बालाजी ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे इरफान पठान को सुरेश रैना के हाथों कैच कराकर आउट किया। इरफान पठान 18 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए। इरफान पठान के बाद बल्लेबाजी करने आए पीयूष चावला को लक्ष्मीपति बालाजी ने कैच कराकर आउट कर दिया। वहीं ओवर की पांचवी गेंद पर लक्ष्मीपति बालाजी ने विक्रम सिंह को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराकर आउट किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आज भी वायरल होता रहता है।

लक्ष्मीपति बालाजी का आईपीएल करियर

लक्ष्मीपति बालाजी के आईपीएल करियर की बात करें तो लक्ष्मीपति बालाजी ने आईपीएल में कुल 73 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। जिसमें लक्ष्मीपति बालाजी  ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 76 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान लक्ष्मीपति बालाजी  का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर पांच बल्लेबाजों को एक साथ आउट करना रहा है।

ये भी पढ़ें: IPL Viral Video: Brendon Mccullum ने आईपीएल के पहले सीजन में खेली थी आतिशी पारी, महज 23 गेंदों पर लगाए थे 118 रन

Exit mobile version