Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सKorea Open 2023: पीवी सिंधु ,एचएस प्रणॉय और प्रियांशु राजावत की हार...

Korea Open 2023: पीवी सिंधु ,एचएस प्रणॉय और प्रियांशु राजावत की हार , मेंस डबल्स में सात्विक चिराग क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

Date:

Related stories

Korea Open 2023: कोरिया ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता में भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है। पुरुष एकल मुकाबलों में भी आज भारत को निराशा हाथ लगी। हालांकि सात्विक-चिराग की जोड़ी ने भारतीय उम्मीदों को ज़िंदा रखा है।

पीवी सिंधु फिर फेल

भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु फिर से एक बार हार का शिकार हो गयी हैं। कल खेले गए महिला सिंगल्स मुकाबले में 2019 की वर्ल्ड चैंपियन सिंधु को चीनी ताइपेई की यूप यी यिन ने तीन सेटों तक चले कड़े मुकाबले में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया । वही आज खेले गए पुरुष एकल मुकाबले में भारत के प्रियांशु राजावत को भी हार का सामना करना पड़ा है। प्रियांशु को अंतिम 16 के मुकाबले में जापान के कोडाई नाराओका ने हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। एक अन्य मुकाबले में शानदार फॉर्म में चल रहे शटलर एचएस प्रणॉय को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें हांगकांग के C.Y.Lee के हाथो हार का सामना करना पड़ा। मेंस डबल्स pair सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी ने चीनी जोड़ी को 21-17,21-15 से हराकर क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।


सात्विक ने बनाया था गिनीज बुक रिकॉर्ड

आपको बता दें कि भारत के सात्विक साईराज रांकी रेड्डी ने हाल में ही वर्ल्ड फास्टेस्ट स्मैश का गिनीज बुक रिकॉर्ड अपने नाम किया था। सात्विक और चिराग ने इसी साल इतिहास रचते हुए दो प्रमुख बैडमिंटन टूर्नामेंट जीते थें । इस भारतीय जोड़ी ने एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप और बीडब्ल्यूएफ 1000 इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीता था।

बैडमिंटन से मेडल की उम्मीदें

2024 पेरिस ओलिंपिक काफी पास है, ऐसे में भारतीय खेल प्रेमियों को इस बार बैडमिंटन से पदक आने की पूरी उम्मीद है। सात्विक और चिराग इन दिनों अपने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। इसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि मेंस डबल्स में कम से कम भारत की झोली में एक पदक आ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories