Thursday, October 24, 2024
Homeस्पोर्ट्सLahiru Thirimanne: श्रीलंका के इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, कर चुके हैं...

Lahiru Thirimanne: श्रीलंका के इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, कर चुके हैं यह कमाल

Date:

Related stories

Lahiru Thirimanne: श्रीलंका के क्रिकेटर लाहिरू थ्रिमाने ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यांस लेने का फैसला किया है। आपको बता दें की लाहिरू थ्रिमाने 2014 में टी 20 वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकन टीम के सदस्य थें। थ्रिमाने ने अपने करियर के दौरान टेस्ट में तीन शतक जड़े हैं।

श्रीलंकन क्रिकेटर थ्रिमाने ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

श्रीलंका के क्रिकेटर लाहिरू थ्रिमाने ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। आपको बता दें कि थ्रिमाने साल 2014 में बांग्लादेश की मेजबानी में खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप विनिंग श्रीलंकन टीम के सदस्य थें । इसके अलावे थ्रिमाने ने 2014 एशिया कप के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज का अवार्ड दिया गया था। थ्रिमाने ने सन्यांस की घोषणा करते हुए कहा कि, “क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है। लेकिन समय आ गया है कि मैं अपने भावनाओं को आपके सामने व्यक्त करूं और मैं सचमुच क्रिकेट से अब सन्यांस लेना चाहता हूं।”

क्रिकेट में ख़ास नहीं रहा करियर

आपको बता दें कि थ्रिमाने ने अपने छोटे क्रिकेट पीरियड में काफी कम कामयाबियां हासिल की है। अगर टी 20 की बात करें तो 26 मैचों में थ्रिमाने ने महज 291 रन बनाये हैं । आपको बता दें कि थ्रिमाने ने अपने करियर के दौरान कुल 44 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं वहीं अगर वनडे की बात करें तो थ्रिमाने ने 127 वनडे मैचों में कुल 3194 रन बनाये हैं। आपको बता दें कि थ्रिमाने ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत 2010 में खेले गए वनडे से की थी। टेस्ट में उन्होंने साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। इन दिनों लगातार एक के बाद एक क्रिकेटरों का सन्यांस लेने का क्रम जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories