Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंAman Sehrawat के कोच से जानें कैसे एक रात में घटाया जाता...

Aman Sehrawat के कोच से जानें कैसे एक रात में घटाया जाता है 4 किलो वजन? मोटापे का मिला तोड़

Date:

Related stories

Hypothyroidism Weight Loss: इन 5 तरीक़ों से चुटकियों में घटेगा वज़न, शरीर रहेगा फ़िट और हेल्दी

Hypothyroidism Weight Loss: हाइपोथायरॉडिज़्म या अंडरएक्टिव थायरॉइड एक ऐसी...

Aman Sehrawat: भारतीय रेसलर अमन सहरावत ने जब से 57 किलोग्राम की कैटेगिरी रेसलिंग में देश के लिए कांस्य पदक जीता है। तब से वह लगातार खबरों में बने हुए हैं लोग उन्हें खूब बधाई दे रहे हैं। अमन सहरावत ने देश का गौरव बढ़ाया है। इस बीच अमन सहरावत को लेकर एक चर्चा काफी बनी हुई है और वो है उनका चार किलो से ज्यादा वजन कम करना वो भी एक रात में, लोग इसका राज जानना चाहते हैं।

Aman Sehrawat ने बताया कैसे घटा वजन?

मुकाबले से पहले अमन सहरावत का 4 किलो वजन बढ़ा हुआ था। उनका हाल भी विनेश फोगाट की तरह ही था लेकिन अमन ने वजन से हार ना मानते हुए पूरी रात पसीना बहाया और 4 किलो से ज्यादा वजन कम किया। अमन ने अपना एक रात में वजन कम करने का राज खोला है। अमन ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि, ‘मेरा भी वजन बढ़ा हुआ था… मेरा वजन 4 किलो बढ़ा हुआ था…. मैंने इसे घटाने की कोशिश की , रात भर मैंने वजन कम करने के लिए प्रैक्टिस की…. सुबह तक मैंने खूब पसीना बहाया …. मैने ठान लिया था कि किसी भी हाल में मुझे अपना वजन घटाना है…. अमन ने बताया कि जिम में जाकर मैंने खूब प्रैक्टिस की..

Aman Sehrawat के कोच ने क्या कहा?

मुकाबले से पहले अमन का वजन 61.5 किलो हो गया था और वह 57 किलो वजन की कैटेगिरी में खेल रहे थे। ऐसे में उन्हें 4.5 किलो वजन कम करना था। इस चुनौती में अमन का साथ सीनियर भारतीय कोच जगमंदर सिंह और वीरेंद्र दहिया ने दिया। वीरेंद्र दहिया ने बताया कि, सबसे पहले अमन को जगाए रखने के लिए नींबू और शहद के साथ गुनगुना पानी और थोड़ी-सी कॉफी दी गई थी। इस दौरान उन्हें डेढ़ घंटे तक पहले मैट पर सेशन कराया गया, इसके बाद एक घंटे गर्म पानी से नहलाया गया, फिर ट्रेडमिल पर एक घंटे तक दौड़ाया गया। इसके बाद अमन को 5-5 मिनट के सौना बाथ दिए गए। इसके बाद अमन ने जॉगिंग की। सुबह तक उनका वजन 57 के अंदर हो गया था।’

मोटे लोग भी कर सकते हैं वजन कम

इस पूरी प्रतिक्रिया को अपनाकर अमन सहरावत ने अपना वजन कम किया है। ऐसे में जो लोग मोटे हैं और चाहते ही कि, उनका वजन जल्दी से कम हो जाए तो वह इन टिप्स को अजमा सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कुछ भी करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरुर लें। क्योंकि अमन ने ये वजन डॉक्टर और ट्रेनर्स की निगरानी में घटाया है। इसलिए आप भी ऐसा करने से पहले डॉक्टर से जरुर इसके बारे में सलाह लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories