Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सMessi या Ronaldo, नडाल ने बताया कौन है सबसे बेस्ट फुटबॉलर

Messi या Ronaldo, नडाल ने बताया कौन है सबसे बेस्ट फुटबॉलर

Date:

Related stories

Lionel Messi: टेनिस के महानतम खिलाड़ियों में से एक राफेल नडाल ने अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लिओनेल मेसी को सबसे बेस्ट प्लेयर कहा हैं। 22 ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल अभी अपने पूरे परिवार के साथ ग्रीस में छुट्टियां बिता रहे हैं।

मेसी सबसे बेहतरीन खिलाड़ी’ -नडाल

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल को भला कौन नहीं जानता हैं। राफेल नडाल का नाम पुरुषों टेनिस वर्ग में बिग-थ्री में आता हैं। आपको बता दें कि राफेल नडाल ने अपने करियर में कुल 23 ग्रैंडस्लैम जीते हैं।अब जाकर नडाल का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहा हैं जिसमें नडाल यंग फैंस के साथ मज़ाक करते नजर आ रहें हैं। नडाल से जब एक यंग फैन पूछता हैं कि, ‘आप किसे अपना फेवरेट प्लेयर मानते हैं मेसी या रोनाल्डो।’ नडाल इसका झट से जवाब देते हुए कहते हैं ‘मेसी’। ऐसे में यंग फैंस को अपने चहेते टेनिस स्टार के फेवरेट फुटबॉलर को जानकार खूब खुश हो रही है ।

2023 में नहीं खेलने का किया था फैसला

राफेल नडाल ने हाल में ही कहा था कि वह इस साल कॉम्पिटेटिव टेनिस से दूरी बनाये रखना चाहते हैं। फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से ठीक पहले नडाल ने यह अनाउंसमेंट किया था। आपको बता दें कि साल 2024 में नडाल अपने करियर का अंतिम टेनिस टूर्नामेंट खेल सकते हैं। नडाल ने अब तक हुए सभी ग्रैंडस्लैम में से फ्रेंच ओपन का खिताब सबसे ज्यादा बार अपने नाम किया हैं। लाल बजरी के बादशाह नडाल ने फ्रेंच ओपन का खिताब रिकॉर्ड 14 बार अपने नाम किया है । नडाल के नाम 92 ATP टाइटल हैं। नडाल गत वर्षों में कई बार वर्ल्ड नम्बर 1 की कुर्सी पर काबिज हो चुके हैं। नडाल आखिरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान टेनिस कोर्ट पर दिखे थें।

मेसी ने दिलाया था अर्जेंटीना को खिताब

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लिओनेल मेसी ने साल 2022 में क़तर में हुए फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना की टीम को साल 1986 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। आपको बता दें कि मेसी ने स्पेनिश लीग बार्सिलोना के लिए खेलते हुए क्लब को रिकॉर्ड 34 ट्रॉफी दिलाने में अपनी अहम् भूमिका निभायी है। आपको बता दें कि मेसी ने बार्सिलोना की तरफ से खेलते हुए 10 ला लीगा, 7 कोपा डेल रे और 4 यूएफा चैंपियंस लीग टाइटल दिलाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories