Home स्पोर्ट्स MS Dhoni की नेट वर्थ हुई 1000 करोड़ के पार,ये स्टार भी...

MS Dhoni की नेट वर्थ हुई 1000 करोड़ के पार,ये स्टार भी हैं इनसे पीछे

MS DHONI INDIA
MS DHONI INDIA

MS Dhoni: भारत के सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों कमाई करने के मामले में बड़े-बड़े को टक्कर देते नजर आ रहे हैं।आपको बता दें कि कल यानि 7 जुलाई को माही का बर्थडे था और जन्मदिन के एक दिन बाद ही आयी एक रिपोर्ट के अनुसार माही की नेट वर्थ अब 1000 करोड़ के पार पहुंच गयी है।

Endorsment से कमाते हैं करोड़ों रूपए

दुनिया के महानतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं।स्टॉक ग्रो के अनुसार ,धोनी की नेट वर्थ अब 1000 करोड़ के पार पहुंच गयी है। महेंद्र सिंह धौनी काफी ब्रांड के साथ जुड़े हुए हैं और सोशल मीडिया से भी करोड़ों रूपए कमाते हैं। अगर रिपोर्ट की मानें तो धौनी अपने सोशल मीडिया इंडोर्समेंट के लिए 1-2 करोड़ रूपए तक लेते हैं। आपको बता दे कि धौनी के साथ इस इलीट लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों में विराट और सचिन का नाम भी है।

ये भी पढ़ें:Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

रिकॉर्डों के बादशाह धौनी

धौनी कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। धौनी एक विकेटकीपर के रूप में वनडे में सबसे ज्यादा रन बना चुकें हैं। 2005 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 185 रनों की पारी खेली थी। भारत की तरफ से उन्होंने लगभग 200 मैचों में कप्तानी की है और ऐसा करने वाले वह भारत के पहले कप्तान हैं। धौनी के नाम विश्व में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने का रिकॉर्ड भी है।

ये भी पढ़ें:MS Dhoni ने अपने कुत्तों के साथ मनाया जन्मदिन, जानवरों ने भी शानदार अंदाज में दी उन्हें खास बधाई

आईपीएल में दिलाया था खिताब

धौनी ने आईपीएल के 16 वे सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी करते हुए कुल 5 वीं बार टीम को आईपीएल ट्रॉफी दिलाया था। फाइनल में चेन्नई ने गुजरात टाइटंस को हराकर खिताब अपने नाम किया था। आईपीएल में भी धौनी सबसे सफलतम कप्तानों में से एक हैं। धौनी ने भारतीय टीम के लिए कप्तानी करते हुए पहली बार टीम को आईसीसी टेस्ट और वनडे रैंकिंग में नंम्बर 1 बनाया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version