Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंNeeraj Chopra के Paris Olympics 2024 में सिल्वर मेडल जीतने पर उद्योगपति...

Neeraj Chopra के Paris Olympics 2024 में सिल्वर मेडल जीतने पर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने दी प्रतिक्रिया, कहा ‘मैं कल रात’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

Neeraj Chopra: Paris Olympic में गोल्ड मेडल से चूकने पर सामने आई CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले- ‘भारतीय एथलेटिक्स…’

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक 2024 का खेल समापन की ओर अग्रसर है। इसी के साथ भारत के लिए ओलंपिक (Paris Olympic 2024) में गोल्ड मेडल जीतने का सपना भी अब अधूरा ही नजर आ रहा है।

Neeraj Chopra: भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने कल रात यानि 8 अगस्त को शानदार प्रदर्शन करते हुए पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता के फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे। उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने इस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रहे और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। बता दें कि भारत के लोगों को पूरी उम्मीद थी कि नीरज इस बार भी गोल्ड लेकर आएंगे हालांकि यह सपना पूरा नहीं हो सका। इस बीच मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आनंद महिंद्रा ने दी प्रतिक्रिया

आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “मेरे द्वारा मान लिया गया है। मैं कल रात टूट गया जब Neeraj Chopra अपना दूसरा ओलंपिक स्वर्ण पदक नहीं जीत सका। लेकिन, आज सुबह, मैं सबसे पहले अरशद नदीम को उनके रिकॉर्ड तोड़ने वाले थ्रो के लिए बधाई देना चाहता हूं। और नीरज के साथ उनकी खेल भावना और सौहार्द को। मैं नीरज को बताना चाहता हूं कि उन्होंने निरंतरता के लिए स्वर्ण पदक जीता है। वह लड़खड़ाया नहीं, बेईमानी से बाहर नहीं हुआ या हड़बड़ाया नहीं।

उसने चुपचाप सीज़न का अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया, और भारत के लिए लगातार दो पदक और पहला रजत लाया। विश्वसनीय, पूर्वानुमानित और निरंतर प्रदर्शन एक महान खिलाड़ी की पहचान है। नीरज आप वास्तव में एक महान एथलीट और एक अच्छे इंसान हैं। आपने हम सभी को गौरवान्वित किया है”।

इवेंट खत्म होने के बाद नीरज चोपड़ा ने क्या कहा?

प्रतियोगिता खत्म होने के बाद नीरज चोपड़ा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “जब भी हम देश के लिए पदक जीतते हैं तो हम सभी को खुशी होती है। अब खेल में सुधार करने का समय है। हम बैठेंगे। और चर्चा करें और हमारे प्रदर्शन को बढ़ाएं”। उन्होंने आगे कहा कि प्रतियोगिता कठिन थी और हर एथलीट का अपना दिन होता है, आज अरशद का दिन था। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, लेकिन कुछ चीजों पर ध्यान देने और काम करने की जरूरत है”।

पीएम मोदी ने दी बधाई

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर नीज चोपड़ा को बधाई देते हुए लिखा कि “नीरज चोपड़ा उत्कृष्ट व्यक्तित्व के धनी हैं! उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। भारत इस बात से खुश है कि वह एक और ओलंपिक सफलता के साथ वापस आये।

रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई. वह अनगिनत आगामी एथलीटों को अपने सपनों को आगे बढ़ाने और हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे”।

Latest stories