Home स्पोर्ट्स ODI World Cup 2023: ग्लेन मैक्सवेल की चोट ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की...

ODI World Cup 2023: ग्लेन मैक्सवेल की चोट ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, जानें क्‍यों वर्ल्ड कप में खेलने पर बना संशय?

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे सफल टीम रही ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से ठीक पहले बड़ा झटका लग सकता है। टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल चोट के चलते साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनके वर्ल्ड कप खेलने पर संशय बढ़ गया है।

0
Glenn Maxwell Injured
Glenn Maxwell Injured

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलों में इजाफा होता नजर आ रहा है। जहां एक तरफ टीम के कप्तान पैट कमिंस चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं है अब ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के चोटिल होने की खबर सामने आई है।

कैसे चोटिल हुए मैक्सवेल?

ऑस्ट्रेलिया टीम वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफल टीम रही है। 5 बार विश्व कप अपने नाम कर चुकी ऑस्ट्रेलिया ICC world cup 2023 से पहले मुश्किलों में नजर आ रही है। दरअसल, टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल चोटिल हो गए हैं। यह चोट की खबर ऐसे समय पर सामने आ रही है जब ऑस्ट्रेलिया टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को 3 टी20 और 5 वनडे मैच खेलने हैं।

आपको बता दें, आईसीसी की वेबसाइट पर छपी एक खबर के मुताबिक मैक्सवेल डरबन में टी20 सीरीज के लिए अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान उनकी एड़ी पर चोट लगी। चोट होने के कारण अब वे ऑस्ट्रेलिया वापस लौट रहे हैं। ऐसे में मैक्सवेल की चोट से ऑस्ट्रेलिया खेमे में काफी टेंशन का माहौल है। सब चाहेंगे कि मैक्सवेल जल्द ही फिट होकर आगामी विश्व कप से पहले टीम में वापसी करें।

मैथ्यू वेड लेंगे मैक्सवेल की जगह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाकई सीरीज से ठीक पहले ऑलराउंडर मैक्सवेल चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। अब इस सीरीज से जुडी एक और खबर सामने आ रही है कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ग्लेन मैक्सवेल को मौजूदा सीरीज में रेप्लस करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के सिलेक्टर टोनी डोडमेड ने मैक्सवेल की चोट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा ” हम मैक्सवेल की चोट को लेकर किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते। हम की रिकवरी पर ध्यान देंगे। उम्मीद है कि वो भारत के खिलाफ होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज तक फिट हो जाएंगे और उपलब्ध रहेंगे। “

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version