Home स्पोर्ट्स ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया के इन प्लेयर्स पर है...

ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया के इन प्लेयर्स पर है इतिहास रचने का मौक़ा, जानें कौन हैं वो दिग्गज खिलाड़ी

0

ODI World Cup 2023 : क्रिकेट का वो टूर्नामेंट जिसका सबको बेसब्री से इंतज़ार था यानी वर्ल्ड कप जल्द ही शुरू होने वाला है। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का पहला मुक़ाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। 29 सितंबर से वार्मअप मैच भी शुरू हो गए हैं। मुकाबलों से पहले आईसीसी ने टीमों को स्क्वाड बदलने की डेडलाइन दी थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अपने अपने स्क्वाड में कुछ बदलाव किए। भारतीय टीम के बदलाव से टीम इंडिया खिलाड़ियों को इतिहास रचने का मौक़ा मिला है। आइए जानते हैं कैसे।

भारतीय टीम में हुआ बदलाव

ODI World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम में बदलाव किए गए। भारत क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह दी गई। अश्विन को हाल ही में हुए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ओडीआई सीरीज में भी मौक़ा दिया गया था। अश्विन ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। अश्विन को भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह टीम में जगह दी गई है। अक्षर पटेल को चोट के चलते वर्ल्ड कप से ड्राप किया गया है। लेकिन टीम इंडिया में अक्षर का जाना और अश्विन का आना इतिहास रच सकता है।

अगर वर्ल्ड कप इण्डियन टीम के फाइनल स्क्वाड की बात करें तो इसमें दो खिलाड़ी ऐसे है जो वर्ल्ड कप 2011 का हिस्सा रह चुके हैं। विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन।

विराट-अश्विन के पास इतिहास रचने का मौक़ा

भारत अगर वर्ल्ड कप 2023 जीत जाता है तो विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन इतिहास रच देंगे। विराट और अश्विन दो वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएँगे।

विराट ने साल 2015 और 2019 का वर्ल्ड कप भी खेला था, लेकिन भारत उसमें ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया था। वहीं अश्विन 2015 वर्ल्ड कप का तो हिस्सा थे लेकिन वह 2019 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। अब यह देखने होगा कि क्या विराट और अश्विन वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत इतिहास रच पाते हैं, या उन्हें इंतज़ार करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version