Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले युवराज सिंह ने...

ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले युवराज सिंह ने टीम इंडिया को दिए ये अहम टिप्‍स, बताया कैसे हैंडल कर सकते हैं प्रेशर

Date:

Related stories

ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 देहलीज़ पर ही खड़ा है। आज से यानी 29 सितम्बर से वार्मअप मैच भी शुरु हो गए हैं। भारत अपना पहला मुक़ाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेलेगा। उससे पहले भारत नीदरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच खेलेगा। वैसे तो भारत के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। एशिया कप में भी भारत ने शनादर जीत हासिल की। हाल ही में हुई ऑस्ट्रलिया बनाम ओडीआई सीरीज में भी भारत ने 2-1 से सीरीज जीती। इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हर कप्तान घबराता है। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने कप्तान रोहित शर्मा को एक अनोखी सलाह दी है।

युवराज ने बताया की कैसे वह 2011 वर्ल्ड कप के दौरान प्रेशर को कंट्रोल किया करते थे । युवराज ने बताया उस टाइम पर सॉइल मीडिया इतना नहीं चलता था तो कोई मैच हरने के बाद किऐसे अपने दिमाग को डिस्ट्रैक्ट करें। तब बरतिए क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टीम मीटिंग बुलाई। उन्होंने सबको टी.वी ना देखने और मीडिया में निकलते समय हेडफोन लगाने और गाने सुनने को कहा। उन्होंने टीम को बिना किसी प्रेशर के सिर्फ वर्ल्ड कप पर फोकस करने की सलाह दी। सचिन की इस सलाह पर पूरी टीम ने अमल किया और अंत में भारत वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत गया ।

वार्म अप मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया

भारत को ODI World Cup 2023 मेगा मुक़ाबले खेलने से पहले दो वार्म अप मैच खेलने हैं। पहला मैच 30 सितम्बर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में होगा जिसके लिए टीम इंडिया शहर पहुंच चुकी है। दूसरा वार्म अप मैच भारत न्यू ज़ीलैंड के खिलाफ २ अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में खेलगा। वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुक़ाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here