Home स्पोर्ट्स PAK VS NZ 2023: पाकिस्तान में खौफ के साये में द्विपक्षीय सीरीज...

PAK VS NZ 2023: पाकिस्तान में खौफ के साये में द्विपक्षीय सीरीज खेल रही कीवी टीम, इस्लामाबाद प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

0
PAK VS NZ 2023
PAK VS NZ 2023

PAK VS NZ 2023: न्यूज़ीलैंड टीम इस समय पाकिस्तान दौरे पर है। जहां कीवी टीम पाकिस्तान के साथ 5 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। लेकिन इस बीच वहां का प्रशासन सुरक्षा को लेकर काफी अलर्ट पर है। अभी तक दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच पहले तीन मुकाबले लाहौर के गद्दापी स्टेडियम में खेल गए हैं और एक मुकाबला रावलपिंडी में खेला गया है। बाकी बचे दो टी-20 मुकाबले रावउलपिंडी में ही खेले जाएंगे। कीवी टीम रावलपिंडी मैदान से इस्लामाबाद पहुंच चुकी है लेतकि टीम के इस्लामाबाद पहुंचने से पहले ही वहां के प्रसाशन के हाथ पांव फूल गए।

अस्तपालों को जारी किया गया अलर्ट

इस्लामाबाद प्रशासन ने न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा को देखते हुए राजधानी के सभी अस्तपालों को अलर्ट पर रहने को कहा है। कीवी टीम पाकिस्तान में 20 और 24 अप्रैल को बचे हुए दो टी-20 मुकाबले पाकिस्तान टीम के साथ खेलेगी। इसके बाद 26 अप्रैल से वह पांच मैचों की वनडे सीरीज पाकिस्तान के साथ खेलेगी। इस्लामाबाद प्रशासन ने मंगलवार को एक पत्र जारी कर कहा कि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम 10 अप्रैल से लेकर 27 अप्रैल तक राजधानी इस्लामाबाद में रहेगी। इस दौरान शहर के सभी सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा के लिए जिला मजिस्ट्रेट ने पाकिस्तान मेडिकल साइंसेज इस्टीट्यूट को पत्र लिखा। जिसमें कहा गया कि चिकित्सा की आपात स्थिति के लिए तैयार रहे।

Also Read: क्रिकेट में फिर फिक्सिंग? Mohammad Siraj से एक शख्स ने किया संपर्क, आरोपी हुआ गिरफ्तार

डॉक्टरों को भी रखा गया अलर्ट पर

बता दें कि इस पत्र में कहा गया कि शहर के हर अस्पताल में दो एंबुलेंस की व्यवस्था हो, ताकि जरूरत पड़ने पर तत्काल चिकित्सा व्यवस्था उपल्बध कराई जा सके। यहीं नहीं इस पत्र में यह भी कहा गया कि स्टेडियम आने जाने के दौरान मेट्रो बस सेवा बंद रहेंगी। इसके साथ ही टीम के स्टेडियम आने जाने के दौरान पॉली क्लीनिक अस्पताल के दो डॉक्टर और दो एंबुलेंस साथ रहेंगी, साथ ही अस्तपाल के डॉक्टरों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है। बता दें हाल में समाप्त हुए पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्टेडियम के बाहर बम फटने की घटना हुई थी।

Also Read: क्रिकेट में फिर फिक्सिंग? Mohammad Siraj से एक शख्स ने किया संपर्क, आरोपी हुआ गिरफ्तार

Exit mobile version