Home स्पोर्ट्स Paris Olympics 2024: करारी हार के बाद क्वालीफिकेशन दौड़ से बाहर हुए...

Paris Olympics 2024: करारी हार के बाद क्वालीफिकेशन दौड़ से बाहर हुए दीपक पूनिया, अमन सहरावत ने मारी बाजी; जानें डिटेल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए खेले जा रहे रेसलर क्वालीफायर मुकाबले में दीपक पूनिया करारी हार के बाद क्वालीफिकेशन रेस से बाहर हो गए हैं। वहीं एशियाई चैंपियन अमन सहरावत ने पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में, भारत के लिए कोटा हासिल किया है।

0
Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए खेले जा रहे रेसलर क्वालीफायर मुकाबले में दीपक पूनिया को बड़ा झटका लगा है। वहीं भारतीय रेसलर अमन सहरावत ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में भारत के लिए Paris Olympics कोटा हासिल कर लिया है।

जानकारी के अनुसार दीपक पूनिया बीते दिन विश्व क्वालीफायर मुकाबले में पहले दौर ही करारी हार का सामना करने के बाद क्वालीफिकेशन की दौड़ से बाहर हो गए। दीपक पूनिया चीन के ज़ुशेन लिन से 6-4 से मुकाबला हार गए।

अमन सहरावत ने मारी बाजी

एशियाई चैंपियन अमन सहरावत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए तुर्किये में विश्व कुश्ती ओलंपिक क्वालिफायर में पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में, भारत के लिए पेरिस 2024 कोटा हासिल किया।

उन्होंने इसके पहले ओलंपियन बुल्गारिया के जॉर्जी वांगेलोव को पांच टेकडाउन के दम पर 10-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। वहीं अमन सहरावत, यूक्रेन के एंड्री यात्सेंको को 12-2 से हराकर इस मुकाबले तक पहुंचे थे।

दीपक पूनिया के हाथ लगी निराशा

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए खेले जा रहे रेसलर क्वालीफायर मुकाबले में रेसलर दीपक पूनिया को बड़ा झटका लगा है। दीपक पुनिया 86 किग्रा में कोटा हासिल करने से चूक गए और उन्हें चीन के ज़ुशेन लिन के हाथों 6-4 से हार झेलनी पड़ी। बता दें कि दीपक पूनिया इससे पूर्व एशियाई खेलों में रजत पदक विजेता में 3-0 से आगे थे। हालाकि बावजूद इसके उन्हें करारी हार हाथ लगी।

बता दें कि अब आगामी ओलंपिक खेलों में भारत के लिए कोटा प्राप्त करने हेतु इस्तांबुल प्रतियोगिता ही पहलवानों के लिए आखिरी मौका है। यहां प्रत्येक भार वर्ग में तीन कोटा दांव पर हैं। ऐसे में अगर खिलाड़ी यहां चूक गए तो आगामी ओलंपिक खेल में भारत के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version