Home स्पोर्ट्स PBKS VS GT IPL 2023: गुजरात के खिलाफ Kagiso Rabada ने रचा...

PBKS VS GT IPL 2023: गुजरात के खिलाफ Kagiso Rabada ने रचा इतिहास, लसिथ मलिंगा को पछाड़ बने नंबर वन

0
PBKS VS GT IPL 2023
kagiso rabada

PBKS VS GT IPL 2023: आईपीएल 2023 का 18वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS VS GT IPL 2023) के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइंट्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स मैच 6 विकेट से हरा दिया। लेकिन इस मैच में पंजाब किंग्स के बेहतरीन गेंदबाज कगिसो रबाड़ा ने अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज किया है। कगिसो रबाड़ा ने इस मैच में इतिहास रचते हुए अपने विकेटों का शतक पूरा किया। यहीं नहीं कगिसो रबाड़ा सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने।

कगिसो रबाडा ने आईपीएल में रचा इतिहास

गुजरात टाइटंस के खिलाफ कगिसो रबाड़ा (Kagiso Rabada) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट चटकाया। कगिसो रबाड़ा ने गुजरात टाइटंस के शानदार बल्लेबाज ऋद्धिमाना साहा को मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच कराकर आउट किया। साहा 30 रन बनाकर आउट हुए। साहा का विकेट लेते ही कगिसो रबाड़ा ने आईपीएल में इतिहास रच दिया और 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की श्रेणी में आ गए। कगिसो रबाड़ा ने श्रीलंका के बेहतरीन तेज गेंदबाज लथिस मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ा। मलिंगा ने 70 पारियों में 100 विकेट चटकाए, तो कगिसो रबाड़ा ने 100 विकेट लेने के लिए सिर्फ 64 पारिया ली।

Also Read: PBKS VS GT IPL 2023: Matthew Short ने Alzarri Joseph की गेंद पर लगाया ऐसा छक्का की दर्शक हैरान, देखें वीडियो

रबाड़ा ने 64 मुकाबलों में झटके 100 विकेट 

कगिसो रबाड़ा के आईपीएल करियर की बात करें तो रबाड़ा ने अपने आईपीएल करियर में कुल 64 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। जिसमें कगिसो रबाड़ा ने शानादार प्रदर्शन करते हुए 100 विकेट झटके हैं। इस दौरान कगिसो रबाड़ा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर चार बल्लेबाजों को एक साथ आउट करना रहा है। इसके साथ ही रबाड़ा आईपीएल इतिहास में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। कगिसो रबाड़ा का 100वां विकेट का वीडियो।

गेंदबाज                             पारियां

रबाड़ा पर पंजाब किंग्स ने लगाया था बड़ा दांव

बता दें कि पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 9.25 करोड़ की भारी बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद पंजाब किंग्स ने कगिसो रबाड़ा पर आईपीएल 2023 में फिर भरोसा दिखाया और 9.25 करोड़ रुपये दोबारा देकर उन्हें रिटेन किया। पंजाब किंग्स के फैंस चाहेंगे कि कगिसो रबाड़ा शानदार प्रदर्शन करें और अपनी टीम को जीत दिलाए।

Also Read: PBKS VS GT IPL 2023: Matthew Short ने Alzarri Joseph की गेंद पर लगाया ऐसा छक्का की दर्शक हैरान, देखें वीडियो

Exit mobile version