Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सपाकिस्तान को हो सकता है करोड़ों का नुकसान, PCB अध्यक्ष को Asia...

पाकिस्तान को हो सकता है करोड़ों का नुकसान, PCB अध्यक्ष को Asia Cup को लेकर सता रहा ये डर

Date:

Related stories

Asia CUP 2023: एशिया कप को लेकर अभी भी गतिरोध बना हुआ है। दरअसल एशिया कप का आयोजन इस साल पाकिस्तान में होने वाला है। लेकिन बीसीसीआई ने पहले ही एशिया कप में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। जिसके बाद एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होगा या नहीं इसको लेकर लगातार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से बयानबाजी का दौर जारी है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने एक बड़ा बयान दिया है। नजम सेठी ने खुलासा किया कि अगर पाकिस्तान टीम एशिया कप और विश्व कप का बहिष्कार करती है तो उसको कितना नुकसान होगा।

पाकिस्तान को होगा 3 मिलियन डॉलर का नुकसान 

नजम सेठी ने एशिया कप और आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 को लेकर कहा कि- अगर पाकिस्तान टीम एशिया कप 2023 में हिस्सा नहीं लेती हैं तो उसे 3 मिलियन यूएस डॉलर का नुकसान होगा, अगर इसे पाकिस्तानी रुपये में कन्वर्ट किया जाए तो यह राशि कुल 85.95 करोड़ रुपये होती है। इसते साथ ही अगर आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 नहीं खेलते हैं तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का आईसीसी से संबंध खराब होगा। क्योंकि वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान मैच काफी मायने रखता है और अगर दोनों टीमों के बीच मैच नहीं होता है तो यह मुद्दा बनेगा।

Also Read: RCB की हार के बाद Virat Kohli ने शेयर की प्यारी तस्वीर, बेटी वामिका संग आए नजर

पहले पाकिस्तान आईसीसी की वित्तीय सहायता पर था निर्भर

नजम सेठी ने बताया कि पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी की की वित्तीय सहायता पर काफी निर्भर था। लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की वित्तीय परिस्थितियों में बदलाव हुआ है। उन्होंने कहा मेरी निजी राय है कि पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी कि वित्तीय सहायताओं पर निर्भर था, लेकिन अब पीसीबी पीएसएल लीग ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को स्वतंत्र बना दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पाकिस्तान सुपर लीग से उतना धन मिलता है,जितना हम आईसीसी टूर्नामेंट से प्राप्त करते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फैसला लिया है कि सम्मान और राजनीतिक रूख की रक्षा के लिए 3 मिलियन डॉलर का नुकसान उठाने के लिए तैयार हैं।

पाकिस्तानी फैंस नहीं चाहते पाकिस्तान टीम भारत जाए

नजर सेठी ने कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं जाती है तचो पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस भी नहीं चाहते हैं कि पाकिस्तान टीम भारत में जाकर आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 खेले। पाकिस्तान क्रिकेट फैंस नहीं चाहते हैं भारत पाकिस्तान आए अगर नहीं आता है तो हम लोग भारत न जाए खेलने हम अपनी जमीन पर डटे रहे दवाब में न आएं।

Also Read: RCB की हार के बाद Virat Kohli ने शेयर की प्यारी तस्वीर, बेटी वामिका संग आए नजर

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories